संगरूर जिले की सीमाएं सील करने का आदेश, आज मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

Sangrur News - लोक सभा चुनाव के लिए शुक्रवार शाम को 6 बजे चुनाव प्रचार का शोर रूक गया। अब उम्मीदवार स्पीकर और सभाओं को छोड़कर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:31 AM IST
Sangrur News - polling parties to go to polling stations today to order seal of boundaries of sangrur district
लोक सभा चुनाव के लिए शुक्रवार शाम को 6 बजे चुनाव प्रचार का शोर रूक गया। अब उम्मीदवार स्पीकर और सभाओं को छोड़कर वोटर्स से मिलने के लिए डोर-टू-डोर निकल पड़े हैं। पार्टी वर्करों को अधिक से अधिक मतदान करवाने के लिए भी उम्मीदवारों की ओर से प्रेरित किया जा रहा है। वोटर्स को लुभाने के लिए हलके में 9 मॉडल केंद्र बनाए जा रहे हैं। अंतिम दिन कांग्रेस की ओर से संगरूर में रोड शो और मालेरकोटला में अपनी अंतिम रैली का आयोजन किया गया। आम आदमी पार्टी की ओर से रोड शो कर मतदाता को लुभाने का प्रयास किया गया। शिअद की ओर से 10 से अधिक चुनाव सभाओं का आयोजन किया गया। शाम वर्करों और नेताओं की नजर घड़ियों पर टिकी रहीं। 6 बजते ही स्पीकरों का शोर रोक दिया गया। जिसके बाद उम्मीदवार और समर्थक मतदाता से संपर्क साधने के लिए डोर-टू-डोर निकले पड़े। जिला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने बताया है कि आज पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। समूह चुनाव प्रक्रिया के लिए तैनात चुनाव स्टाफ को दिशा निर्देशों से अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने समूह रिटर्निंग अधिकारियों को हिदायत दी कि संबंधित डीएसपी सहित हलकों पर तीखी नजर रखी जाए व योजनाबद्ध ढंग से पूरे कार्य को निपटाया जाए।

जिला चुनाव अधिकारी की ओर से 19 मई को वोटिंग से पहले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण बताए गए हैं। ऐसे में हर स्तर पर चौकसी बरती जा रही है। बाहरी राज्यों से आए उम्मीदवारों के समर्थकों को हलका छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। जिले की सभी अंतर राज्य सीमाओं को सील करने के आदेश दे दिए गए हैं। ताकि कोई भी शरारती अनसर नकदी, शराब या अन्य नशों की तस्करी न कर सके। जिला चुनाव अधिकारी ने चुनाव कमीशन की हिदायतों की सख्ती से पालना को यकीनी बनाने के आदेश दिए।

19 मई शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे शराब ठेके

17 को शाम 6 बजे से लेकर 19 मई को चुनावों वाले दिन शाम 6 बजे तक शराब के ठेकों को बंद कर दिया गया है। 23 मई का (चुनावों की गिनती वाले दिन) ड्राई-डे रहेगा। शराब स्टोर करने पर पाबंदी रहेगी। एडीसी राजेश त्रिपाठी ने कहा कि चुनावों के दौरान लोगों द्वारा शराब का प्रयोग किया जाता है। जिस कारण लोगों में लड़ाई-झगड़े होने के कारण अमन-शांति बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया जाता है।

अधिक मतदान के लिए हलके में बनाए जाएंगे 9 आदर्श मतदान केंद्र

संगरूर में प्रचार बैन से स्पीकरों को उतारते हुए समर्थक।

पिछले लोकसभा चुनाव में संगरूर में सबसे अधिक मतदान करवाने का गौरव हासिल कर चुका है। जिसे बरकरार रखने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में वोटर्स को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। कई स्थानों पर मतदान की तारीख और जागरूक वोट बने लिखकर सेल्फी प्वाइंट तक बनाए गए हैं। मतदान के दिन हलके में 9 आदर्श मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। जहां टैंट लगाकर मतदान केंद्र को सजाया जाएगा। बैठने के लिए कुर्सियां और बच्चों के लिए खिलौनों का प्रबंध किया जाएगा। मेडिकल सेवा को उपलब्ध करवाया जाएगा।

2014 में सबसे अधिक संगरूर में हुआ मतदान

वर्ष प्रतिशत

1996 71.78

1998 66.39

1999 62.53

2004 69

2009 74

2014 77.51

X
Sangrur News - polling parties to go to polling stations today to order seal of boundaries of sangrur district
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना