आइसक्रीम फैक्ट्रियों व करियाना की दुकान पर छापेमारी, खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए

Sangrur News - स्वास्थ्य विभाग ने जाखल में चल रही दो आइसक्रीम फैक्ट्रियों सहित एक करियाना की दुकान पर छापेमारी कर खाद्य...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:50 AM IST
Tapa News - raid on ice cream factories and karina shops samples of food items
स्वास्थ्य विभाग ने जाखल में चल रही दो आइसक्रीम फैक्ट्रियों सहित एक करियाना की दुकान पर छापेमारी कर खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए। जांच के लिए लैब में भेजा गया है। लैब से आने वाली रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई इस कार्रवाई में पुलिस प्रशासन को भी साथ में रखा गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. सुशील कुमार व हेल्थ इंस्पेक्टर सतपाल के नेतृत्व में पुलिस सुरक्षा के साथ दो आइसक्रीम व एक करियाणा की दुकान से सैंपल लिए गए। स्वास्थ्य विभाग अधिकारी चंडीगढ़ रोड पर शिवा आइसक्रीम फैक्ट्री, रूबी आइसक्रीम फैक्ट्री व एक प्रेम करियाना की दुकान पर औचक निरीक्षण करते हुए वहां से सैंपल लिए गए।

प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि आइसक्रीम फैक्ट्री से कुल्फी बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे दूध के पाउडर का सैंपल लिया गया वहीं बनी हुई कुल्फी भी जांच के घेरे में ली गई है। वहीं रबड़ी कुल्फी का भी सैंपल लेकर उन्हें लैब में भेजा गया है। वहीं प्रेम करियाना की दुकान से अचार का सैंपल लिया गया। जांच में पाया गया है कि वह काफी पुराना है जो कि एक्सपायर हो चुका था। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. सुशील कुमार ने बताया कुल तीन जगह पर रेड की गई है। जहां से उन्होंने सैंपल लिए हैं। इन सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा गया है। लैब से आने वाली रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

X
Tapa News - raid on ice cream factories and karina shops samples of food items
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना