• Hindi News
  • Punjab
  • Sangrur
  • AMARGARH News sc commission member visits tolewal village orders to submit report to sdm in three days

एससी कमीशन सदस्य ने तोलेवाल गांव का किया दौरा एसडीएम को तीन दिन में रिपोर्ट सौंपने के दिए आदेश

Sangrur News - गांव तोलेवाल में टयूबवेल कमरे को ताले लगाने के मामले में पंजाब एससी कमीशन की सदस्य पूनम कांगड़ा ने गांव का दौरा...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
AMARGARH News - sc commission member visits tolewal village orders to submit report to sdm in three days

गांव तोलेवाल में टयूबवेल कमरे को ताले लगाने के मामले में पंजाब एससी कमीशन की सदस्य पूनम कांगड़ा ने गांव का दौरा किया गया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम मालेरकोटला को आदेश दिए कि पूरे मामले की पूरी रिपोर्ट तीन दिन के भीतर कमीशन को पेश की जाए। उधर, ताला लगाने वाले जमींदार के विरूद्ध पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मौके पर पूनम कांगड़ा ने कहा कि किसी भी एससी वर्ग के साथ धक्केशाही नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मामले में आरोपी पाए गए किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, बेशक उनमें प्रशासनिक अधिकारी ही क्यों न शामिल हो। इस दौरान उन्होंने एससी वर्ग के हिस्से की पंचायती जगह का भी दौरा किया और इस मसले को हल करने के भी आदेश दिए। मौके पर एसडीएम मालेरकोटला विक्रमजीत सिंह पांथे, तहसीलदार मालेरकोटला बादलदीन, बीडीपीओ मालेरकोटला अमनदीप कौर, एसएचओ राजेश कुमार, जिला भलाई अफसर मुकुल बावा, पंचायत अफसर जसमिंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

मोबाइल छीनने के आरोपी दो युवक गिरफ्तार

बरनाला|मोबाइल छीनकर फरार हुए दो लोगों को पुलिस ने काबू कर छीनाझपटी करने के आरोप में पर्चा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। सिटी पुलिस स्टेशन-2 के थानेदार पवन कुमार ने बताया कि बृजपाल सिंह के बयान के आधार पर रमनदीप, बलविंदर पर पर्चा दर्ज किया है। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि वह दोपहर करीब 1:30 बजे कचहरी चौक की तरफ आ रहा था। जब वह कचहरी चौक से मात्र 200 गज की दूरी पर था तो दो आरोपी बाइक पर सवार होकर आए और उसका मोबाइल छीनकर फरार हो गए। आरोपियों का मोटरसाइकिल का नंबर पहचान कर उन्होंने पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर पर्चा दर्ज किया और आरोपियों की शिनाख्त करके उन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। शहर में और आसपास के इलाकों में पिछले दिनों में हुए वारदातों में आरोपी शामिल हो सकते हैं। आरोपियों को अदालत में पेश कर उनका रिमांड लिया जाएगा। पुलिस ने अभी तक आरोपियों से चोरी किया हुआ मोबाइल बरामद नहीं किया है।

तोलेवाल गांव में ग्रामीणों से बात करतीं पूनम कांगड़ा।

यह है मामला|जमींदार द्वारा गांव के ट्यूबवेल कमरे को ताला लगाकर पानी की सप्लाई को ठप करने के बाद आरोप था कि जमींदार ने साजिश के तहत दलितों को पानी से वंचित करने के लिए ट्यूबवैल कमरे को ताला लगाया है। मामला एससी कमीशन के ध्यान में आते ही कमीशन ने जिले के एसएसपी और डीसी को 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे। जबकि जमींदार का तर्क था कि टंकी वाले स्थान पर मिट्टी डाली थी। जिसके रुपए न मिलने पर ताला लगाया था।


250 परिवारों की नहीं मिल रहा था पानी|गांव तोलेवाल के सरपंच बेअंत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के ही बलजिंदर सिंह उर्फ बिट्टू निवासी तोलेवाल ने गांव के सरकारी वाटर बाॅक्स को तीन चार माह के लिए ताला लगा दिया था। इस कारण गांव में रहते 250 परिवारों की पानी नहीं मिल रहा था। पुलिस ने सरपंच की शिकायत पर बलजिंदर सिंह उर्फ बिट्टू के खिलाफ पानी की सप्लाई रोकने के आरोप में थाना अमरगढ़ में मामला दर्ज कर लिया है।

X
AMARGARH News - sc commission member visits tolewal village orders to submit report to sdm in three days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना