ब्लाॅकों की नई योजना के खिलाफ टीचरों ने डीईओ कार्यालय के समक्ष दिया धरना

Sangrur News - शिक्षा विभाग द्वारा तैयार की गई ब्लॉकों की नई योजना के विरोध में अध्यापकों की ओर से अध्यापक संघर्ष कमेटी के...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:41 AM IST
Sangrur News - teachers protest against the new plans of the blocks in front of the deo office
शिक्षा विभाग द्वारा तैयार की गई ब्लॉकों की नई योजना के विरोध में अध्यापकों की ओर से अध्यापक संघर्ष कमेटी के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी(एलिमेंट्री) के दफ्तर के समक्ष धरना दिया गया। इस दौरान अध्यापकों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की।

धरने को संबोधित करते हुए अवतार सिंह, फकीर सिंह टिब्बा, कर्मजीत सिंह नदामपुर, बलबीर चंद लौंगोवाल व जुझार सिंह ने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत शिक्षा विभाग द्वारा ब्लाॅकों की तैयार की गई नई योजना के तहत स्कूलों के अध्यापकों को परेशान करने के लिए दूर क्षेत्रों के साथ जाेड़ा गया है। संगरूर ब्लाॅक के चंगाल, लिदड़ा, बहादरपुर, उभावाल व कुनरां गांव के स्कूलों को चीमा ब्लाॅक से जोड़ दिया गया है, जिससे इन स्कूलाें की दफ्तर से दूरी 10 किलोमीटर से बढ़कर 35 से 40 किलोमीटर हो गई है। इसी तरह अहमदगढ़, मालेरकोटला, धूरी ब्लाॅकों के स्कूलों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की कि शिक्षा विभाग अपनी इस नई योजना पर दोबारा विचार-विमर्श करे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शिक्षा विभाग ने इसके हल के लिए कार्रवाई न की गई तो संघर्ष को तेज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संघर्ष को तेज करने के लिए 22 अप्रैल को अध्यापक संघर्ष कमेटी की बैठक बुलाई गई है। इस मौके पर सरबजीत सिंह, जोतिंदर सिंह, देवी दियाल, कुलदीप सिंह, सुरमुख सिंह, परविंदर उभावाल, लखमीर सिंह, योगेश कुमार, कुलवीर सिंह, परमजीत सिंह, बलजीत सिंह, अंजली रानी, अमनदीप कौर, सुरिंदर कौर, मनप्रीत कौर, सुखजिंदर कौर, रजनी रांझा, सुखदीप कौर, जसवीर कौर, कविता रानी, जगरूप कौर, मधु रानी, सुरिंदरपाल कौर आदि उपस्थित थे।

X
Sangrur News - teachers protest against the new plans of the blocks in front of the deo office
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना