ये प्याज बहुत रुला रहा...संगरूर में 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंचा भाव

Sangrur News - शहर में प्याज के दाम सेब से भी दोगुने हो गए हैं। शहर की सब्जी मंडी में मंगलवार को होलसेल में प्याज 85 रुपए प्रति किलो...

Dec 04, 2019, 08:52 AM IST
शहर में प्याज के दाम सेब से भी दोगुने हो गए हैं। शहर की सब्जी मंडी में मंगलवार को होलसेल में प्याज 85 रुपए प्रति किलो तक बिका है वहीं खुदरा भाव 100 रुपए प्रति किलो तक हो चुका है। जबकि शहर में सेब 50 रुपए प्रति किलो तक मिल रहा है। हालात ऐसे हैं कि प्याज की मांग बढ़ रही है, जबकि सप्लाई आधी रह गई है। शहर की सब्जी मंडी में नासिक, अलवर और गुजरात का प्याज पहुंच रहा है। मौजूदा समय में अलवर से ही अधिक प्याज आ रहा है। नासिक वाले प्याज के होलसेल दाम 80 से 85, अलवर और गुजरात का प्याज 75-80 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है। शहर में आमतौर पर रोजाना 150 क्विंटल तक प्याज सब्जी मंडी में उतरता है। परंतु मौजूदा समय में प्याज की सप्लाई आधी रह गई है। मंगलवार को सब्जी मंडी में 75 क्विंटल तक ही प्याज उतरा है। ऐसे में लोगों की डिमांड भी पूरी नहीं हो रही है।

बढ़ी कीमत का असर
बढ़ी कीमत का असर ढाबे पर भी नजर आ रहा है। छोटे ढाबे पर तो खाने के साथ परोसा जाने वाला प्याज गायब ही कर दिया गया है। कुछ ढाबों पर प्याज मांगने पर प्याज के दाम अलग से वसूले जाने लगे हैं। प्याज के बढ़ते दाम घरों की रसोई पर भी असर डाल रहे हैं। प्याज के कारण घर की सब्जी का बजट भी बढ़ गया है। ऐसे में महिलाएं इकट्ठा प्याज लेने की बजाए रोजाना की जरूरत के अनुसार प्याज खरीदने लगी हैं। इधर, बढ़ी कीमतों के कारण छोटे सब्जी विक्रेता प्याज नहीं रख पा रहे हैं।

मंडियों में अब तक की सबसे बड़ी तेजी, दाम कम होने के आसार नहीं, 2 महीने बाद आएगी नई फसल : आढ़ती

पिछले कुछ दिनों से प्याज के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को प्याज में अब तक की सबसे बड़ी तेजी देखा गया है। सब्जी आढ़ती नाहर सिंह, राजिंद्र राजू ने बताया है कि दाम बढ़ने का मुख्य कारण खराब मौसम का होना है। बारिश ने भी प्याज की फसल पर बुरा असर डाला है। तीनों दिनों में ही होलसेल में 10 रुपए प्रतिकिलो की बढ़ोतरी हुई है। प्याज व्यापारियों की मानें तो प्याज के दाम अगले दिनों में भी कम होने की उम्मीद नहीं है। दो माह बाद नई फसल आने पर प्याज के दाम में राहत मिल सकती है।

भिंडी भी Rs.100, अन्य हरी सब्जियों के भाव में भी उछाल

मंगलवार को शहर की मुख्य सब्जी मंडी में मटर 35, गोभी 20, टमाटर 25, बैंगन 25, भिंडी 100, कद्दू 30, आलू 20, हरी मिर्च 40, मूली 10, खीरा 40, लहसुन 230, अदरक 85 और गाजर 35 रुपए प्रति किलो के दाम के हिसाब से बिकी है।


प्याज 100 के पार, पकौड़े कैसे तलोगे यार...कांग्रेसी ठहरा रहे मोदी को जिम्मेवार

सोशल मीडिया पर भी प्याज के दाम का मुद्दा काफी छाया हुआ है। कांग्रेसी इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेवार ठहरा रहे है। ऐसे में विभिन्न तरह के तंज कसे जा रहे है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना