• Home
  • Punjab News
  • Sunam News
  • पार्षद बोले-टाइम से पहले शुरू कर चंद मिनटों में निपटाई बैठक, एतराज भी किए नजरअंदाज
--Advertisement--

पार्षद बोले-टाइम से पहले शुरू कर चंद मिनटों में निपटाई बैठक, एतराज भी किए नजरअंदाज

नगर कौंसिल कमेटी की बैठक को लेकर पार्षदों ने सवाल खड़े किए हैं। पार्षदों का आरोप है कि बैठक को समय से पहले शुरू कर...

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 02:55 AM IST
नगर कौंसिल कमेटी की बैठक को लेकर पार्षदों ने सवाल खड़े किए हैं। पार्षदों का आरोप है कि बैठक को समय से पहले शुरू कर चंद मिनटों में समाप्त दी। कई पार्षदों के प्रस्ताव पर पेश किए गए ऐतराज को भी नजरअंदाज किया गया है। कमेटी प्रधान ने आरोपों को नकारा है।

वीरवार को बैठक में प्रधान समेत 15 पार्षद मौजूद थे जबकि सुनाम में प्रधान सहित कुल 23 पार्षद हैं। कांग्रेस पार्षद मनप्रीत बांसल ने बताया है कि उन्हें वीरवार की बैठक का एजेंडा प्राप्त हुआ था। जिसमें शहर की एक अवैध कॉलोनी को पास करने का महत्वपूर्ण एजेंडा भी शामिल था। बैठक का समय सुबह साढ़े 10 बजे का था। वह बैठक में 10.35 मिनट पर पहुंचे तो प्रधान बगीरथ राए गीरा कुछ पार्षदों के साथ बैठक हाल से बाहर निकल रहे थे। उन्हें बताया गया कि बैठक समाप्त हो गई है। तो ऐसे में उन्होंने सवाल किया कि पांच मिनट में पार्षदों की हाजरी और एजेंडा पढ़ कर नहीं सुनाया जा सकता है। पार्षद अमित शर्मा और विजय पाल ने बताया कि वह नगर कौंसिल दफ्तर साढ़े 10 बजे से काफी समय पहले पहुंच गए थे। प्रधान ने पहले ही बैठक शुरू कर दी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि निजी कॉलोनी को जबरन पास कर कॉलोनाइजर को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। कौंसिल की पूर्व प्रधान गीता शर्मा ने बताया कि उन्होंने अवैध कॉलोनी के विरुद्ध कोर्ट में स्टे की अपील दायर की थी। कोर्ट ने वीरवार को उन्हें कॉलोनी पर स्टे आर्डर दे दिया है। जिसे कौंसिल को जमा भी करवाया गया है।

सुनाम में प्रधान के कमरे में उलझते हुए पार्षद।

6 में यह थे मुख्य प्रस्ताव




समय पर हुई बैठक : प्रधान

नगर कौंसिल प्रधान बगीरथ राय गीरा अकाली दल से हैं का कहना है कि बैठक को समय पर शुरू किया गया था। जो पार्षद समय पर आ गए थे उसकी हाजरी भी लगाई गई है। देरी से आने वाले पार्षद गलत आरोप लगा रहे हैं। वीरवार को बैठक में रखे गए सभी प्रस्तावों को पारित कर दिया गया है। कोर्ट का स्टे आर्डर उन्हें प्राप्त नहीं हुआ है।