• Hindi News
  • Punjab
  • Sunam
  • एक माह में 30 किसान मजदूर आत्महत्या कर चुके : अमरीक
--Advertisement--

एक माह में 30 किसान-मजदूर आत्महत्या कर चुके : अमरीक

Sunam News - भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने 1 महीने में हुईं किसान आत्महत्याओं की सूची जारी की है। जिला प्रधान अमरीक सिंह...

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 03:00 AM IST
एक माह में 30 किसान-मजदूर आत्महत्या कर चुके : अमरीक
भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने 1 महीने में हुईं किसान आत्महत्याओं की सूची जारी की है। जिला प्रधान अमरीक सिंह गंढूआं व जिला नेता सुखपाल सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार व केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण पंजाब का किसान लगातार आत्महत्याएं कर रहा है लेकिन सरकार कुंभकरण की नींद सो रही है।

उन्होंने बताया कि 10 जनवरी से 10 फरवरी तक 30 किसान-मजदूर आत्महत्या कर चुके हैं। हालांकि यह आंकड़ा अखबारों में छपी खबरों के आधार पर है। यदि आत्महत्याओं का सही सर्वे किया जाए तो यह आंकड़ा दोगुणा हो जाएगा। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पंजाब में 400 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। यदि सही सर्वे किया जाए तो यह आंकड़ा भी दोगुणा हो जाएगा।

उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाए वरना पंजाब में किसान आत्महत्याओं में और इजाफा होगा। उन्होंने किसानों व मजदूरों से भी अपील की कि वह आत्महत्या का राह छोड़कर संघर्ष का रास्ता चुनें, ताकि समस्याओं का समाधान हो सकें। (टिंका)

सुनाम में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के जिला प्रधान अमरीक व सुखपाल जानकारी देते हुए

X
एक माह में 30 किसान-मजदूर आत्महत्या कर चुके : अमरीक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..