Hindi News »Punjab »Sunam» 13 को जलियांवाला बाग में शहीद की प्रतिमा स्थापित होगी

13 को जलियांवाला बाग में शहीद की प्रतिमा स्थापित होगी

इंटरनेशनल सर्व कंबोज समाज के वफद द्वारा सोमवार को शहीद ऊधम सिंह के निवास स्थान का दौरा किया गया। इस दौरान वफद ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 03:30 AM IST

इंटरनेशनल सर्व कंबोज समाज के वफद द्वारा सोमवार को शहीद ऊधम सिंह के निवास स्थान का दौरा किया गया। इस दौरान वफद ने शहीद को श्रद्धा के फूल भेेंट किए। सुनाम पहुंचने पर राम मोहम्मद सिंह आजाद क्लब व शहीद ऊधम सिंह कंबोज यादगारी कमेटी द्वारा वफद को सम्मानित किया गया।

इंटरनेशनल सर्व कंबोज समाज के राष्ट्रीय प्रधान बोबी कंबोज, नेशनल यूथ प्रधान गुरतेज सिंह टिब्बी, पंजाब प्रधान हरमीत कंबोज व हरियाणा के प्रधान अंकुश कंबोज ने कहा कि उन्होंने शहीद ऊधम सिंह को सम्मान दिलाने के लिए केंद्र सरकार के समक्ष 5 मांगें रखी थी। 31 जुलाई 2016 को जंत्र मंत्र पर 50 हजार लोगों ने कैंडल मार्च निकाल केंद्र सरकार से जलियां वाला बाग में ऊधम सिंह का बुत लगाने की मांग की थी। जिसे सरकार ने मंजूर कर लिया है। 13 मार्च को शहीद का बुत जलियां वाला बाग में स्थापित होगा। साथ ही शहीद के नाम पर देश में यूनिवर्सिटी में चेयर या यूनिवर्सिटी का नाम शहीद के नाम पर रखा जाएगा। पिछली सरकार द्वारा शहीद की यादगार के लिए जमीन दी गई थी। इस कार्य को पूरा करवाने के लिए वफद जल्द ही सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात करेगा। राम मोहम्मद सिंह आजाद क्लब के प्रधान अवतार तारी व कंबोज यादगारी कमेटी के प्रधान केसर सिंह ने वफद का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके प्रय|ों के कारण ही सरकार ने लंबे समय से लोगों की चली आ रही मांग को पूरा किया है। शहीद के नाम पर बुत लगने से शहर का नाम ऊंचा होगा। इस मौके पर लखविंदर सिंह, गुरचरन सिंह, करनैल सिंह, प्रितपाल सिंह हांडा, रजिंदर कैफी, मास्टर केहर सिंह, हरदियाल सिंह, जीत सिंह, काला सरपंच, चमकौर सिंह, कर्मजीत सिंह आदि मौजूद थे। (टिंका आनंद)

दौरा

इंटरनेशनल सर्व कंबोज समाज के वफद ने शहीद ऊधम सिंह के निवास स्थान का दौरा किया

सुनाम में शहीद को श्रद्धासुमन भेंट करता इंटरनेशनल सर्व कंबोज समाज का वफद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sunam

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×