• Hindi News
  • Punjab
  • Sunam
  • एक कार्य के नाम बदल-बदलकर करोड़ों खर्च,जांच करवाएंगे : अरोड़ा
--Advertisement--

एक कार्य के नाम बदल-बदलकर करोड़ों खर्च,जांच करवाएंगे : अरोड़ा

आम आदमी पार्टी से हलके के विधायक और आप के प्रदेश उप प्रधान अमन अरोड़ा ने नगर कौंसिल कमेटी की ओर से अकाली दल के...

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2018, 03:35 AM IST
एक कार्य के नाम बदल-बदलकर करोड़ों खर्च,जांच करवाएंगे : अरोड़ा
आम आदमी पार्टी से हलके के विधायक और आप के प्रदेश उप प्रधान अमन अरोड़ा ने नगर कौंसिल कमेटी की ओर से अकाली दल के कार्यकाल के दौरान विकास कार्यों पर खर्च किए गए 17.77 करोड़ पर सवाल खड़े किए हैं। आरोप है कि कमेटी ने सरकारी फंडों का दुरुपयोग कर एक ही काम के अलग-अलग नाम दर्शा कर लाखों रुपए की घपलेबाजी की है। विधायक ने दावा किया कि मामले की जांच करवाकर घपले करने वाले आरोपियों के चेहरे भी बेनकाब किए जाएंगे। विधायक के आरोपों का कई अकाली-कांग्रेस पार्षदों ने भी समर्थन किया है।

शनिवार को विधायक अमन अरोड़ा ने नगर कौंसिल कमेटी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि उन्होंने निकाय विभाग से अकाली दल के पिछले 5 वर्षों के दौरान शहर के विकास कार्य पर खर्च किए गए 17.77 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सूची प्राप्त की है। इस सूची में कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

जिसके तहत कई स्थान ऐसे हैं जहां कोई काम ही नहीं किया गया बावजूद खर्च डाल दिया गया है। कुछ कार्यों पर खर्च कम किया गया है जबकि फंड अधिक डाले गए हैं। हद तो इस बात की है कि कमेटी ने एक ही कार्य के नाम बदल-बदल कर लाखों रुपए खर्च दिए हैं बावजूद वहां की हालत नाजुक है। ऐसे में विधायक ने कहा कि वह नगर कौंसिल की ओर से करवाए गए 503 कार्यों की जांच करवा रहे हैं जिसमें 17.77 करोड़ रुपए में करोड़ों रुपए की घपलेबाजी सामने आएगी।

सुनाम में कौंसिल कमेटी पर आरोप लगाते हुए विधायक अमन अरोड़ा और पार्षद।

बस स्टैंड पर Rs.73.50 लाख खर्चे

उन्होंने आरोप लगाया कि प्राप्त की गई सूची के अनुसार बस स्टैंड पर 73.50 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। बस स्टैंड सड़क का नाम बदल-बदल कर 5.15 लाख, 8.06 लाख, 10.03, 6.76 लाख, 8.18 लाख (कुल 48.87 लाख) रुपए खर्च दिखाया गया है। गीता भवन रोड पर 19.98 लाख, 4.47 लाख, 24.15 लाख (कुल 48.60 लाख) दर्ज किए गए हैं। जबकि इन स्थानों की हालत सबसे बुरी है। माता मोदी पार्क पर 29.03 लाख रुपए खर्च के साथ-साथ एक दीवार की मरम्मत पर 1.98 लाख रुपए खर्च कर दिया गया है। बख्शीवाला रोड पर कूड़े वाले डंप की चार दीवारी पर 26.52 लाख और 8.35 लाख रुपए अलग से खर्च कर दिए गए हैं। पीर बन्ना बनोई रोड को कागजों में तीन बार बना दिया गया है। जिस पर 51 लाख रुपए खर्च कर दिए गए हैं। कौंसिल दफ्तर की मरम्मत पर 10 लाख रुपए, वार्ड 15 की गली व अन्य कार्यों पर 8.44 लाख खर्चे। जबकि मोहल्ला निवासियों के अनुसार काम ही नहीं हुआ है। तामीर नाले पर ठेकेदार का नाम बदल-बदल कर 35.54 लाख का खर्च दिखाया गया है।

विधायक के आरोपों का कांग्रेस व अकाली पार्षदों ने किया समर्थन

विधायक के आरोपों का कांग्रेस पार्षदों समेत अकाली दल से संबंधित पार्षदों ने भी समर्थन किया है। कांग्रेस पार्षद मनप्रीत बांसल, पार्षद विजय पाल गीतू, पार्षद अमित शर्मा का कहना है कि कौंसिल अधिकारी हर कार्य में कमीशन लेते हैं। अकाली दल से संबंधित पार्षद कांता पप्पा, पार्षद मनजीत सिंह काका ने कहा कि उनके वार्डों को नजरअंदाज किया जा रहा है। आप से संबंधित पार्षद मनप्रीत वडैच, आजाद पार्षद बलविन्द्र बोगा, पार्षद विक्रम गर्ग आदि उपस्थित थे।

पारदर्शिता से करवाए गए कार्य : कौंसिल प्रधान बघीरथ राय

इधर नगर कौंसिल कमेटी पर काबिज अकाली दल से संबंधित कमेटी प्रधान बघीरथ राए गोयल ने कहा है कि कमेटी की ओर से पूरी पारदर्शिता से विकास कार्य करवाए गए हैं। वह हर जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से जानबूझ कर लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

X
एक कार्य के नाम बदल-बदलकर करोड़ों खर्च,जांच करवाएंगे : अरोड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..