Hindi News »Punjab »Sunam» 9 सौ करोड़ सेस एकत्रित हुआ परंतु मजदूरों में नहीं बांटा गया : मनजीत

9 सौ करोड़ सेस एकत्रित हुआ परंतु मजदूरों में नहीं बांटा गया : मनजीत

इंकलाबी जनसमूह तालमेल कमेटी की ओर से निर्माण मजदूर आयोग के बैनर तले बैठक की गई। बैठक को संबोधित करते हुए मनजीत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 09, 2018, 03:05 AM IST

9 सौ करोड़ सेस एकत्रित हुआ परंतु मजदूरों में नहीं बांटा गया : मनजीत
इंकलाबी जनसमूह तालमेल कमेटी की ओर से निर्माण मजदूर आयोग के बैनर तले बैठक की गई। बैठक को संबोधित करते हुए मनजीत सिंह कुक्कू व गुरचरन सिंह विरदी ने कहा कि पंजाब बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड व पंजाब लेबर वेलफेयर बोर्ड की ओर से मजदूरों का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा रहा है। जबसे इनका काम सेवा केन्द्रों को सौंपा गया है तब से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। आरटीआई के तहत ली गई जानकारी के अनुसार बोर्ड के पास 900 करोड़ सेस एकत्रित हुआ था, जो कि मजदूरों में नहीं बांटा गया। भट्ठों व फैक्ट्रियों पर निर्माण मजदूरों को बोर्ड की ओर से मिलने वाली स्कीमों की जानकारी नहीं दी जा रही है, जिसकी जिम्मेवारी लेबर विभाग की है। सरकार की ओर से करोड़ों रुपए खर्च कर किरती, मजदूरों को मिलने वाली सुविधाओं के लिए विज्ञापन जारी किए जाते हैं परंतु असलियत में उन्हें कोई भी सुविधा नहीं मिलती। उन्होंने मांग की कि उन्हें जल्द से जल्द सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। इस मौके पर प्रदीप चीमा, मलकीत सिंह,सुखपाल सिंह, शेर सिंह, रविदत्त, अमरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

लेबर कमिश्नर एसएस सिद्धू का कहना है कि पिछले वर्ष सुनाम में उपभोक्ताओं को 6 करोड़ 25 लाख रुपए वितरित किए गए थे। मेडिकल लिस्ट सिविल सर्जन की जांच के बाद ही फाइल विभाग के पास भेज दी जाती है। पेंशन का लाभ भी प्रत्येक 60 वर्षीय किरती मजदूर को आधार कार्ड की कापी लगने व जांच के बाद मिलता है। (टिंका)

बैठक सबंधी जानकारी देते इंकलाबी जनसमूह तालमेल कमेटी के सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sunam

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×