• Hindi News
  • Punjab
  • Sunam
  • ट्रांसपोर्ट को लेकर आढ़ती एसोसिएशन जल्दबाजी में फैसला नहीं करेगी : चीमा
--Advertisement--

ट्रांसपोर्ट को लेकर आढ़ती एसोसिएशन जल्दबाजी में फैसला नहीं करेगी : चीमा

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रविंदर सिंह चीमा ने अनाज की ट्रांसपोर्ट की जिम्मेवारी संभालने के संबंध में हुए कहा कि...

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 03:50 AM IST
ट्रांसपोर्ट को लेकर आढ़ती एसोसिएशन जल्दबाजी में फैसला नहीं करेगी : चीमा
आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रविंदर सिंह चीमा ने अनाज की ट्रांसपोर्ट की जिम्मेवारी संभालने के संबंध में हुए कहा कि ट्रांसपोर्ट की जिम्मेवारी संभालने के लिए एसोसिएशन जल्दी में कोई फैसला नहीं लेगी।

उन्होंने कहा कि केवल हंगामी हालातों में यदि कुछ मंडियों में टेंडर न डाले गए तो उस संबंधी प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में फैसला लिया जाएगा। चीमा ने बताया कि पंजाब की लगभग 80 प्रतिशत मंडियों के टैंडर डाले जा चुके हैं। जिनमें 20 प्रतिशत मंडियों के टैंडर नहीं पड़े हैं, उनका भी जल्द मामला हल होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट का कार्य लंबे समय से ट्रक आपरेटर करते आ रहे हैं व आढ़ती एसोसिएशन की कोशिश है कि जिन जगहों पर टैंडर नहीं डाले गए, उन जगहों पर ट्रक ऑपरेटरों को ही टैंडर डालने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यदि किसी मंडी के टैंडर नहीं होंगे, उन मंडियों संबंधी आढ़ती एसोसिएशन विचार करेगी।

जिन मंडियों में पिछले वर्षों से आढ़ती ट्रांसपोर्टेशन का कार्य कर रहे हैं, उन मंडियों में आढ़तियों को कार्य करने की छूट होगी। चीमा ने कहा कि मालवा के करीब 16 जिलों में छोटे किसान ही अनाज की लोडिग-अनलोडिंग करते हैं। इसलिए उनके रोजगार आढ़ती नहीं छीनेंगे। एसोसिएशन के फैसले से पहले कोई भी आढ़ती ट्रक-ट्रालियां खरीदने की जल्दी न करे। एसोसिएशन द्वारा सोशल मीडिया ग्रुपों के माध्यम से सुझाव मांगें गए हैं, यदि मंडियों में ट्रांसपोर्टेशन की जिम्मेवारी लेने संबंधी विचार आए तो प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर इस संबंधी फैसला लिया जाएगा।

इस मौके पर रामधारी कांसल, तरसेम सिंह कुलार, हरबंस सिंह, रमेश कुमार, राजिंदर कुमार, राजेश कुमार, शिवपाल छाहड़, शिवजी राम, ज्ञान चंद आदि उपस्थित थे। (टिंका)

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रविंदर सिंह चीमा जानकारी देते हुए।

X
ट्रांसपोर्ट को लेकर आढ़ती एसोसिएशन जल्दबाजी में फैसला नहीं करेगी : चीमा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..