--Advertisement--

जमीन की सही मिल्कियत कराने को किसानों ने दिया धरना

भास्कर संवाददाता| तलवंडी साबो कर्जमाफी के लिए माल विभाग रिकाॅर्ड में अपनी जमीन की सही मिल्कियत करवाने के लिए...

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 03:30 AM IST
भास्कर संवाददाता| तलवंडी साबो

कर्जमाफी के लिए माल विभाग रिकाॅर्ड में अपनी जमीन की सही मिल्कियत करवाने के लिए भारतीय किसान यूनियन एकता (डकोंदा) की तरफ से जिला सीनियर मीत प्रधान राज महेन्दर सिंह की अध्यक्षता में तहसीलदार दफ्तर आगे धरना दिया गया। धरने दौरान बड़ी संख्या में किसानों ने शमूलियत की।

धरने को संबोधित करते किसान नेताओं ने बताया कि बहुत सी किसानों की सहकारी सभा की कापियों में हक कर्ज 7 एकड़ दर्ज की हुई है परन्तु उनके पास पांच एकड़ या उससे कम जमीन है। जिसकी दुरुस्ती माल विभाग ने करनी है। किसान नेताओं ने बताया कि इन गलतियों के कारण बहुत से किसान कर्जमाफी से रह गए हैं उन्होंने मांग की कि माल विभाग के रिकाॅर्ड के मुताबिक सहकारी सभा के रिकाॅर्ड में ठीक कर किसानों को कर्ज माफी स्कीम की लिस्ट में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि चाहे माल विभाग ने पहले भी इसको ठीक करना था परन्तु माल विभाग ने इसको ठीक नहीं किया जिस कारण आज किसानों को धरना देना पड़ा। किसान नेताओं ने चेतावनी दी अगर किसानों की मुश्किल को हल न किया गया तो आने वाली 19 जनवरी को डीसी दफ्तर आगे अनिश्चित समय के लिए धरना दिया जायेगा।

इस मौके गुरदीप सिंह रामपुरा सूबा मीत प्रधान, फुला सिंह जिला खजांची,दिलजीत सिंह लहरी,धनत्तर सिंह भागीवांदर और बूटा सिंह ने भी संबोधित किया। जब मामले संबंधी तहसीलदार सुखराज सिंह ढिल्लों के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा किसान अपनी, अर्जियां एसडीएम तलवंडी साबो को दें जिसके बाद दुरुस्ती कर दीं जाएंगी।

तलवंडी में जमीन का रिकाॅर्ड सही कराने को धरना देते किसान।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..