Hindi News »Punjab »Talwandi Saboo» आढ़तियों और किसानों ने किया रोड जाम इंस्पेक्टर पर रिश्वत लेने का लगाया आरोप

आढ़तियों और किसानों ने किया रोड जाम इंस्पेक्टर पर रिश्वत लेने का लगाया आरोप

भास्कर संवाददाता| तलवंडी साबो तलवंडी साबो में एफसीआई की तरफ से किसानों के गेहूं की खरीद न करने के कारण आढ़तिया और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 20, 2018, 03:35 AM IST

भास्कर संवाददाता| तलवंडी साबो

तलवंडी साबो में एफसीआई की तरफ से किसानों के गेहूं की खरीद न करने के कारण आढ़तिया और किसानों ने मुख्य चौक में जाम लगाकर प्रदर्शन किया जिसमें हलका विधायक बलजिंदर कौर शामिल हुईं। वहीं किसानों और आढ़तियों ने एफसीआई इंस्पेक्टर पर गेहूं की उठवाई के लिए पैसे मांगने के आरोप लगाए, वहीं इंस्पेक्टर ने गेहूं की क्वालिटी ठीक न होने की बात की।

तलवंडी साबो इलाके में गेहूं की खरीद के लिए पुख्ता प्रबंध न होने के कारण किसानों को रोजाना सड़कों पर उतरना पड़ रहा है आज तलवंडी साबो के मुख्य मंडी में गेहूं की खरीद न होने के कारण किसानों ने पहले एफसीआई के खरीद इंस्पेक्टर का घेराव कर लिया हालांकि मौके पर तहसीलदार और मार्केट कमेटी के अधिकारियों ने किसानों और आढ़तियों को समझाने की कोशिश की परन्तु रोष में आए किसानों और आढ़तियों ने तलवंडी साबो (डीएसपी चौक) मुख्य चौक में जाम लगा दिया। जाम लगने से आवागमन बिल्कुल ठप हो गई और खासकर गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी को जाने वाला रास्ता तक जाम कर दिया। पता लगते ही धरने में हलके की आप के विधायक बलजिंदर कौर भी शामिल हो गईं। प्रदर्शनकारियों ने ने आरोप लगाया कि एफसीआई के इंस्पेक्टर जान बूझकर उनकी गेहूं की खरीद नहीं कर रहा और उनसे कथित तौर पर रिश्वत की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा जब तक इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

गेहूं की खरीद न होने से भड़क किसान तथा आढ़तिए तलवंडी साबो में सड़क जाम कर प्रदर्शन करते हुए

बलजिंदर कौर बोलीं...मंडी में किसान परेशान उनकी मुश्किल को विधानसभा में उठाएंगे

हलका विधायक बलजिंदर कौर ने कहा कि पंजाब के अंदर गेहूं की खरीद के लिए पुख्ता प्रबंध न होने के कारण किसान परेशान हो रहे हैं परन्तु कैप्टन सरकार कुंभकरनी नींद सो रही है उन्होंने कहा कि वह किसानों की इस मुश्किल को विधानसभा में जरूर उठाएंगे। इस मौके पर सुखपाल सिंह, केवल कृष्ण, पूर्व काैंसलर रणजीत मलकाना, जतिंदर सिंह बरुआ, रमेश कुमार, हैपी कुमार, गगनदीप सिंह के अलावा बड़ी संख्या में किसान भी मौजूद थे।

आरोप बेबुनियाद : संजीव| एफसीआई के इंस्पेक्टर संजीव अत्तरी ने अपने पर रिश्वत मांगने के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि गेहूं का झाड़ सही न होने के कारण गेहूं की खरीद नहीं की जा सकती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Talwandi Saboo

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×