Hindi News »Punjab »Tanda» वेतन न मिलने पर फैक्ट्री वर्करों की हड़ताल

वेतन न मिलने पर फैक्ट्री वर्करों की हड़ताल

गांव खोखर में लगी सैनी ऑटो स्पेयर प्राइवेट लिमिटड फैक्ट्री में काम कर रहे समूह वर्करों की ओर से अपना दो महीने का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 06, 2018, 02:55 AM IST

वेतन न मिलने पर फैक्ट्री वर्करों की हड़ताल
गांव खोखर में लगी सैनी ऑटो स्पेयर प्राइवेट लिमिटड फैक्ट्री में काम कर रहे समूह वर्करों की ओर से अपना दो महीने का वेतन न मिलने और मांगें न माने जाने कारण रविवार को हड़ताल पर बैठ गए और उन्होंने कंपनी के मालिक और कंपनी के खिलाफ नारेबाजी की। अमरीक सिंह और गुरनाम सिंह सुपरवाइजर और इंस्पेक्टर नरिंदर कुमार और फोरमैन पुरुषोत्तम लाल ने बताया कि दो महीने से हमें वेतन नहीं दिया गया और 8 साल से बनता बोनस भी नहीं दिया गया और हमें साल में 15 छुट्टियों का कभी भुगतान नहीं दिया गया। अगर फैक्ट्री में बिजली चली जाती है तो वर्करों को उसी वक्त छुट्टी दे दी जाती है जिसके पैसे हमारे वेतन से काट लिए जाते हैं। इस समय गुरदियाल सिंह, हरजिंदर सिंह, गुरदीप सिंह, जसपाल सिंह, सुच्चा सिंह, तिलक राज, सरबजीत सिंह, कुलविंदर सिंह, पवन कुमार, लखविंदर सिंह, सतनाम सिंह, लश्कर, बलजिंदर कौर, जसविंदर कौर, शरणजीत कौर, सुरजीत कौर, लखवीर कौर, जसवीर कौर और स्टाफ और वर्कर मौजूद थे।

नारेबाजी करते हुए फैक्ट्री के वर्कर। -भास्कर

संपर्क करने पर फैक्ट्री मालिक ने फोन नहीं उठाया

इस संबंधी जब फैक्ट्री के मालिक लखवीर सिंह से फोन पर संपर्क करना चाहा तो उन्होंने बार-बार करने पर फोन नहीं उठाया। इस संबंधी जब फैक्ट्री के मैनेजर तरसेम सिंह से बात की गई तो उसने कहा कि मैं भी वेतन के बिना ही रह रहा हूं और अभी दो महीने से फैक्ट्री में तैयार हुए माल की उठाई कम हो रही है, इसी कारण वेतन थोड़ा लेट हो गया है जल्द ही वर्करों को वेतन दे दिया जाएगा और साल की 15 छुट्टियों के पैसे तो देते हैं और बोनस शुरू से कंपनी वैसाखी या दीवाली पर मिठाई या गिफ्ट बोनस के रूप में दे दिए जाते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tanda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×