• Hindi News
  • Punjab News
  • Tanda
  • शुगर मिलों से गन्ने की पेमेंट लेने के लिए कल संघर्ष की रणनीति बनाएंगे किसान
--Advertisement--

शुगर मिलों से गन्ने की पेमेंट लेने के लिए कल संघर्ष की रणनीति बनाएंगे किसान

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की बैठक जिला प्रधान कुलदीप सिंह बेगोवाल और कश्मीर सिंह गिल फत्ता कुल्ला के...

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2018, 03:00 AM IST
किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की बैठक जिला प्रधान कुलदीप सिंह बेगोवाल और कश्मीर सिंह गिल फत्ता कुल्ला के नेतृत्व में गांव फत्ताकुल्ला में हुई। इसमें गन्ना काश्तकारों को मिलों के पास रहती करोड़ों की पेमेंट दिलवाने पर चर्चा की गई।

कुलदीप सिंह ने कहा कि खंड मिल राणा बुट्टर, कीड़ी अफगाना, दसूहा और खंड मिल मुकेरियां को किसानों द्वारा बेचे गए गन्ने को करीब 6 महीने बीत चुके हैं पर अभी तक पेमेंट नहीं मिली है। इसके चलते किसानों को एक मंच पर इकट्ठा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मिलों से किसानों का पैसा न मिलने के कारण कई किसानों ने खुदकुशी कर ली है। उनके घर परिवार का खर्च और लेन-देन का सारा सिस्टम खराब हो गया था।

उन्होंने कहा कि 30 जुलाई को गुरुद्वारा श्री हरगोबिंदपुर साहिब में किसान नेता और किसान संघर्ष की रूपरेखा तैयार करेंगे। संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक पेमेंट नहीं मिल जाती। उन्होंने समूह किसानों को अपील की कि इस संघर्ष में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। मीटिंग में सुखविंदर सिंह, निशान सिंह, गुरप्रीत सिंह, बलजीत सिंह, हरबंश सिंह, सरूप सिंह, मोता सिंह, दलवीर सिंह, सुरिंदर सिंह, सुविंदर सिंह टाहली, कुलवीर सिंह, मनजीत सिंह, जसवीर सिंह, सिंगरा सिंह, गुरनाम सिंह, गुरदीप सिंह, करतार सिंह उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..