• Home
  • Rajasthan News
  • Aahor News
  • रायड़ा व चना खरीद केंद्र पर 5 तक हो सकती है तुलाई
--Advertisement--

रायड़ा व चना खरीद केंद्र पर 5 तक हो सकती है तुलाई

भास्कर न्यूज | गुड़ा बालोतान कस्बे समेत आसपास के गांवों के किसानों को चने व रायड़े की फसल को समर्थन मूल्य पर खरीद...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:10 AM IST
भास्कर न्यूज | गुड़ा बालोतान

कस्बे समेत आसपास के गांवों के किसानों को चने व रायड़े की फसल को समर्थन मूल्य पर खरीद केन्द्र पर बेचान करने को लेकर किसानों के मोबाइल पर 2 व 3 अप्रेल के मैसेज तो आ गए हैं, लेकिन आहोर स्थित कृषि मंडी में बारदान उपलब्ध नहीं होने से खरीद केन्द्र को शुरू करने के लिए राजफैड एवं आहोर क्रय विक्रय सहकारी समिति की ओर से की गई तैयारियां धरी रह गई है। बताते चले कि किसानों की ओर से ऑनलाइन पंजीयन करवाने के बाद किसी के मोबाइल पर 2 तो किसी के पास 3 अप्रैल का मैसेज मिला। लेकिन अभी तक जोधपुर संभाग के सभी खरीद केन्द्रों पर कलकत्ता से आने वाला बारदान नहीं पहुंचने से खरीद केन्द्र शुरू नहीं हो सके है।

2 से खरीद शुरू होने का मैसेज आने के बाद भी तुलाई नहीं होने से किसानों की बेचैनी बढ़ी

खरीद केन्द्रों पर कलकत्ता से आने वाला बारदान नहीं पहुंचने से हुई देरी

सोसायटी का दावा : संशोधित तारीख का मैसेज भेजेंगे

आहोर क्रय विक्रय सहकारी समिति व्यवस्थापक पूरणसिंह बालोत ने बताया कि करीब 5 अप्रैल के बाद ही खरीद केन्द्र पर तुलाई का काम शुरू हो पाएगा। यदि 5 अप्रैल से पहले बारदान उपलब्ध हो जाता है तो कार्य पहले भी शुरू हो सकता है। हालांकि समिति की ओर से सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है जैसे ही बारदान उपलब्ध हो जाएगा।

संशोधित मैसेज नहीं मिलने से किसान परेशान

खरीद केन्द्र अभी तक शुरू नहीं हो पाया और मोबाइल पर आए मैसेज अनुसार सोमवार को फसल तुलाई करवाने का समय है। ऐसी स्थिति में किसानों को ये परेशानी हो रही है कि अगर सोमवार को फसल लेकर आएंगे तो बिना बारदान तुलाई कैसे होगी इधर, आगामी तारीख के लिए अभी तक कोई संशोधित मैसेज भी मोबाइल पर नहीं आने से किसान पशोपेश में है।

समय पर तुलाई होती को ऋण चुकाने में आसानी होती


तुलाई का काम शुरू नहीं हो पाया है