Hindi News »Rajasthan »Aahor» विधायक कोष से स्वीकृत हुए 10 लाख रुपए आहोर कस्बे में 13 पोल पर लगेंगे 22 सीसीटीवी कैमरे

विधायक कोष से स्वीकृत हुए 10 लाख रुपए आहोर कस्बे में 13 पोल पर लगेंगे 22 सीसीटीवी कैमरे

आहोर. शुभारंभ करते विधायक राजपुरोहित व आईजी डॉ. मीना। फोटो| भास्कर भास्कर न्यूज | आहोर आगामी महीने से आहोर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 02:00 AM IST

विधायक कोष से स्वीकृत हुए 10 लाख रुपए 
आहोर कस्बे में 13 पोल पर लगेंगे 22 सीसीटीवी कैमरे
आहोर. शुभारंभ करते विधायक राजपुरोहित व आईजी डॉ. मीना। फोटो| भास्कर

भास्कर न्यूज | आहोर

आगामी महीने से आहोर कस्बा सीसीटीवी कैमरों की निगाह में रहेगा। शनिवार को विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित व पुलिस महानिरीक्षक डॉ. बीएल मीना के हाथों इस कार्य का शुभारंभ किया गया। इस दौरान मीना ने कहा कि आज के समय में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने अति आवश्यक है। इस मौके एसपी विकास शर्मा, सीओ नरेन्द्र दवे, थानाधिकारी भगाराम मीणा, आहोर सरपंच मंजू मेघवाल, उपसरपंच गणेशाराम, सुजाराम प्रजापत, जेठूसिंह मांगलिया, जगदीश देवासी, रमाकांत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

13 पोलों पर लगेंगे 22 कैमरे : वाईयूएस आईटी सोल्यूशन आहोर फर्म के मालिक उम्मेदसिंह ने बताया कि 13 जगह पर पोल स्थापित किए जाएंगे। जिस पर 17 आईपी कैमरे तथा 5 पीटीजेड कैमरे लगाए जाएंगे। इसका कंट्रोल सर्वर पुलिस थाने में लगेगा। पीटीजेड कैमरे 36 0 डिग्री एंगल में घूमकर 300 फीट तक की दूरी भी रिकॉर्ड करेगा। विधायक कोष से 9 लाख 90 हजार की राशि में स्वीकृत हुए इस कार्य को इस महीने के अंत तक पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंंने बताया कि मशीन में खराबी की जिम्मेदारी उनकी रहेगी, लेकिन इसके रख-रखाव के लिए ग्राम पंचायत की ओर से निविदा निकाली जाएगी।

अपराधों पर अंकुश लगेगा : कस्बे की 13 जगहों पर कैमरे लगने के बाद शहर में अपराधों पर अंकुश लगेगा। वहीं यदि कोई अपराध भी होता है तो खुलासा करने में पुलिस के लिए मददगार होंगे। कैमरों के कारण कस्बेवासी भी सुरक्षित रहेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Aahor

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×