Hindi News »Rajasthan »Aahor» कवराड़ा में राजस्व लोक अदालत में ग्रामीणों ने दर्ज करवाए 41 नामांतरणकरण

कवराड़ा में राजस्व लोक अदालत में ग्रामीणों ने दर्ज करवाए 41 नामांतरणकरण

भास्कर न्यूज | गुडा बालोतान निकटवर्ती कवराड़ा गांव में स्थित ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र में शुक्रवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 16, 2018, 02:00 AM IST

कवराड़ा में राजस्व लोक अदालत में ग्रामीणों ने दर्ज करवाए 41 नामांतरणकरण
भास्कर न्यूज | गुडा बालोतान

निकटवर्ती कवराड़ा गांव में स्थित ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र में शुक्रवार को राजस्व लोक अदालत व न्याय आपके द्वार 2018 का आयोजन हुआ। वही एक दिवसीय राजस्व शिविर आहोर विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित के मुख्य आतिथ्य, उपखंड अधिकारी मनमोहन व्यास की अध्यक्षता एवं आहोर नायब तहसीलदार रणजीतसिंह चारण, विकास अधिकारी इन्द्रसिंह राजपुरोहित, कवराडा सरपंच चंपालाल सेन, भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्त्ता ईश्वरसिंह थूंबा की मौजूदगी में एक दिवसीय राजस्व शिविर आयोजित हुआ।

वही एसडीएम मनमोहन व्यास ने बताया कि राजस्व लोक अदालत के दौरान उपखंड कार्यालय स्तर के 2 पुराने व एक नया वाद फैसला किया गया और अन्य विचाराधीन प्रकरणों का भी हाथोहाथ निस्तारण किया गया। तथा नायब तहसीलदार रणजीतसिंह चारण ने बताया कि कवराड़ा गांव में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर के दौरान लोक अदालत में राजस्व विभाग के तहत कवराडा पटवार मंडल के ४१ नामातंकरण दर्ज किए गए। तथा एक आपसी सहमति बंटवारा व राजस्व रिकार्ड में दर्ज गलत 9 नामों का शुद्धिकरण कर खाता दुरुस्ती की गई। वही 88 राजस्व जमाबंदी नकल जारी करने के साथ ही एक सीमाज्ञान किया गया। शिविर में अन्य 38 मामलों के आवेदन पंजीबद्ध किए गए। शिविर में कवराडा ग्राम पंचायत के ग्रामीणोंं ने गांव की विभिन्न समस्याओं का शीघ्रता से समाधान करवाने के लिए प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई। इस दौरान मंचासीन अधिकारियों ने मौजूद ग्रामीणो से न्याय आपके द्वार शिविर का अधिकाधिक लाभ उठाने का आह्वान किया।

राजस्व शिविर में ग्रामीणों ने सरपंच के विरुद्ध कार्रवाई करवाने को लेकर शिविर प्रभारी को दिया ज्ञापन : कवराडा गांव के अटल सेवा केन्द्र में आयोजित राजस्व शिविर के दौरान कवराडा पूर्व सरपंच जयसिंह दहिया के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत सरपंच चंपालाल सेन के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने को लेकर शिविर प्रभारी एसडीएम मनमोहन व्यास को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि कवराडा ग्राम पंचायत सरपंच सेन आईपीसी की धारा 420 के मामले में दोषी है। और न्यायालय से स्टे लाकर सरपंच का चार्ज संभाल रहा है। इसके बावजूद सरपंच ने तालाब की पाल पर निर्माण व विद्युत कनेक्शन के लिए गलत तरीके से एनओसी जारी की है। वही प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम चयनित सूची के लिए फर्जी ग्राम सभा का आयोजन बताकर द्वेष भावना रखते हुए पात्र लाभार्थियों के नाम हटा दिए है। इसके लिए ग्रामीण से झूठ बोलकर ग्राम सभा की बैठक के हस्ताक्षर व अंगूठा निशान लिए गए है। इसी के साथ सरपंच द्वारा गांव की गोचर, तालाब व गैर मुमकिन भूमि पर निर्माण व विद्युत कनेक्शन की एनओसी जारी की गई है।

कवराड़ा गांव में राजस्व लोक अदालत व न्याय आपके द्वार के तहत कई साल पुराने प्रकरण निबटाए

गुडा बालोतान. निकटवर्ती कवराड़ा गांव में आयोजित राजस्व शिविर में मौजूद अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को समस्या से अवगत करवाते ग्रामीण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Aahor

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×