• Hindi News
  • Rajasthan
  • Aahor
  • संतों के सान्निध्य में सांचोवा माताजी मंदिर की हुई प्रतिष्ठा
--Advertisement--

संतों के सान्निध्य में सांचोवा माताजी मंदिर की हुई प्रतिष्ठा

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 02:00 AM IST

Aahor News - राजनवाड़ी गांव में स्थित सांचोवा माताजी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शनिवार को जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस...

संतों के सान्निध्य में सांचोवा माताजी मंदिर की हुई प्रतिष्ठा
राजनवाड़ी गांव में स्थित सांचोवा माताजी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शनिवार को जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस प्रतिष्ठा में साधु संतों एवं जनप्रतिनिधियों ने भी शिरकत की। लेटा एवं भैसवाड़ा मठ के महंत रणछोड़ भारती एवं सुरेश्वर मठ पांडगरा के महंत पर्बतगिरी के सान्निध्य में विधि विधानों के एवं ढोल धमाकों के साथ सांचोवा माताजी की मूर्ति को नव निर्मीत मंदिर में विराज मान किया गया। इससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं सांचोवा माताजी को प्रसादी का भोग लगा कर अपने लिए खुशाल जीवन की कामना की। इस अवसर पर महन्त रणछोड़ भारती ने कहा कि भारत मे दानदाताओं की कमी नहीं है मात्र उन्हें प्रेरित करने की जरूरत है।

महन्त पर्बत गिरी ने कहा कि राजनवाड़ी के ग्रामीणों ने मिलकर माताजी की प्रतिष्ठा का कार्य किया है वो तारीफे काबिल है। इससे दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। जागनाथ मठ के महंत मेहन्द्र भारती ने कहा कि लोगो को भलाई के कार्य करने चाहिए। सांगावेरी के महन्त नारायणगिरी ने कहा कि हमें मुख पशु पक्षियों की सेवा करनी चाहिए। योगा आश्रम कैलाश नगर की महन्त साध्वी सत्यानंदगिरी एवं मलकेश्वर मठ के महन्त सेवा भारती ने कहा कि हमेशा पुण्य के कार्य करने चाहिए। जिला प्रमुख वने सिंह गोहिल ने कहा कि सब लोगों को प्रण लेना होगा कि धार्मिक शादी ब्याव एवं अन्य आयोजनों में नशे की कोई भी चीज का उपयोग न किया जाए। राजस्थान पशुपालन कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष भूपेंद्र देवासी ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कही। भाजपा जिला अध्यक्ष रविन्द्र सिंह बालावत, आहोर विधायक शंकर सिंह राजपुरोहित, मंगल सिंह सिराणा ने भी संबोधित किया। मंच का संचालन जालम सिंह राजपुरोहित ने किया। इस अवसर पर गणपत सिंह राजनवाड़ी, रूपसिंह, विक्रम सिंह रातड़ी, गणपत सिंह भवरानी, उम्मेद सिंह पांडगरा, शंकर सिंह उण, नरपत सिंह कनिवाड़ा समेत कई ग्रामवासी मौजूद थे।

बागरा. राजनवाड़ी में सांचोवा माताजी प्रतिष्ठा समारोह में मंचासीन अतिथि।

X
संतों के सान्निध्य में सांचोवा माताजी मंदिर की हुई प्रतिष्ठा
Astrology

Recommended

Click to listen..