• Hindi News
  • Rajasthan
  • Aahor
  • नबी में माताराणी मंदिर में पांचवें वार्षिक मेले में दी भक्ति संगीत की प्रस्तुतियां
--Advertisement--

नबी में माताराणी मंदिर में पांचवें वार्षिक मेले में दी भक्ति संगीत की प्रस्तुतियां

Aahor News - सियाणा के निकट नबी गांव में आयोजित भजन संध्या में के दौरान मौजूद लोग व नृत्य करते कलाकार। भास्कर न्यूज | सियाणा ...

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 02:00 AM IST
नबी में माताराणी मंदिर में पांचवें वार्षिक मेले में दी भक्ति संगीत की प्रस्तुतियां
सियाणा के निकट नबी गांव में आयोजित भजन संध्या में के दौरान मौजूद लोग व नृत्य करते कलाकार।

भास्कर न्यूज | सियाणा

निकटवर्ती नबी गांव में माताराणी मंदिर के पांचवे वार्षिक मेले को लेकर भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें भजन गायिका सोनू सिसोदिया एंड पार्टी उदयपुर की ओर से प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम की शुरुआत गणपति वंदना के साथ भजन संध्या का आगाज किया गया। वहीं गायिका ने भजन मैं थाने सिमरू गजानंद देवा.., सतगुरू आया पावणा..., हे राणी डावा हाथ में..., चरणे आइयों रे देवी लाज राखजो.., नबी गांव में माता राणी बिराजे..., म्हारा खेतेश्वर अवतारी..., नब धाम में आज बिराजों समेत कई भजन पेश किए जिस पर नृत्यिका खुशी आहोर ने नृत्य कर दर्शकों से खुब दाद बटोरी। वहीं गायक विनोद गंगावा ने भी भजनों की प्रस्तुतियां दी। इस दौरान गणेशाराम, अशोक, नारायण, ओबाराम, भरत पुरोहित, वीएस राजपुरोहित सहित कई लोग मौजूद थे।

मेले में उमड़ा जन-सैलाब : शनिवार को मंदिर में मेले का आयोजन किया गया। जिस पर पंडितों के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मंदिर पर ध्वजा चढ़ाकर चांदना निवासी जयंतीलाल पुत्र ताराराम राजपुरोहित की ओर से महाप्रसादी का आयोजन किया गया। वहीं वर्ष 2019 में आयोजित मेले को लेकर चढ़ावों की बोलियां बोली गई। इस दौरान सरत गायत्री आश्रम के मठाधीश शंकरस्वरूप महाराज ने कहा कि मनुष्य जीवन नश्वर है एक क्षणभर भंगुर के समान हैं इसलिए राम के नाम का जप करना चाहिए और धर्म के बताए मार्ग पर चलने की नसीहत देते हुए कहा कि मानव को नशीली चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। इस मौके पर सियाणा सारणेश्वर महादेव मंदिर के मठाधीश मोहनानंद महाराज, झाडोलीवीर वोवेश्वर महादेव मंदिर के मठाधीश रूपपुरी महाराज, ओडा के विकेश्वर महादेव मंदिर के मठाधीश करणगिरी महाराज, सांथू के विष्णुस्वरूप महाराज समेत आस-पास के कई लोग मौजूद थे।

X
नबी में माताराणी मंदिर में पांचवें वार्षिक मेले में दी भक्ति संगीत की प्रस्तुतियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..