Hindi News »Rajasthan »Aahor» बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क बंद होने से ग्रामीण उपभोक्ता हो रहे परेशान

बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क बंद होने से ग्रामीण उपभोक्ता हो रहे परेशान

भास्कर न्यूज | गुडा बालोतान कस्बे समेत आसपास के गांवो में पिछले चार दिनों से बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क बंद रहने से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 02:00 AM IST

भास्कर न्यूज | गुडा बालोतान

कस्बे समेत आसपास के गांवो में पिछले चार दिनों से बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क बंद रहने से ग्रामीण उपभोक्ताओं को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। गौरतलब है कि शनिवार दोपहर से ही बीएसएनएल का नेटवर्क एकदम बंद हो गया था। जब इसके बारे में बीएसएनएल आहोर जेटीओ से बातचीत करने पर बताया गया कि गुडा बालोतान स्थित विभाग के टावर को जोड़ने वाली मैन ओएफसी केबल डेमेज होने से नेटवर्क की समस्या उत्पन्न हो गई है।

इधर तीन दिन बीत जाने के बाद भी बीएसएनएल विभाग के अधिकारियों व काॢमकों द्वारा इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। जिसका खामियाजा ग्रामीण उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। कस्बे समेत गांवों में नेटवर्क की समस्या के साथ साथ ई मित्र सेवा केन्द्रों का इंटरनेट नेटवर्क भी पूरी तरह से प्रभावित होने से कई आवश्यक कार्य अटके हुए पड़े है। मंगलवार शाम को समाचार लिखे जाने तक ओएफसी केबल को दुरूस्त करने का कार्य चल रहा था, लेकिन देर शाम तक नेटवर्क शुरू नहीं हो पाया। जिससे सरकारी कम्पनी बीएसएनएल के प्रति ग्रामीण उपभोक्ताओं का विश्वास व साख धीरे-धीरे कम होती जा रही है। साथ ही केबल जोड़ने संबंधी कार्यों में सदैव देरी करने से अधिकारियों व काॢमकों द्वारा बरती जा रही लापरवाही भी सामने आ रही है। बीएसएनएल विभाग के आहोर जेटीओ अमरसिंह ने बताया कि वर्तमान में बालोतरा-सांडेराव नेशनल हाइवे का कार्य चलने के साथ साथ आहोर से गुडाबालोतान समेत उम्मेदपुर गांव तक नर्मदा का पानी पहुंचाने को लेकर बिछाई जा रही पाइप लाइनों के गड्ढे खोदने के दौरान कई बार ओएफसी केबल टूट जाती है और उसमें कट लग जाते है। जिससे बार बार मोबाइल नेटवर्क के साथ साथ इंटरनेट सेवा बाधित हो जाती है। कई बार तो केबलों में ऐसे कट लग जाते है कि उसे ढूंढने में काफी समय लग जाता है। हमारा भरसक प्रयास रहता है कि जल्द से जल्द सेवा बहाल की जाए। ताकि बीएसएनएल सेवा से जुड़े उपभोक्ताओं को परेशानी न हो।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Aahor

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×