• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Aahor News
  • उदयपुर सहित 8 निकायों में सीधा, नोखा में त्रिकोणीय मुकाबला
--Advertisement--

उदयपुर सहित 8 निकायों में सीधा, नोखा में त्रिकोणीय मुकाबला

12 जून को निकाय एवं पंचायतीराज संस्थाओं में उपचुनाव जयपुर | प्रदेश के नगरीय निकायों और पंचायतीराज संस्थाओं में...

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 02:00 AM IST
12 जून को निकाय एवं पंचायतीराज संस्थाओं में उपचुनाव

जयपुर | प्रदेश के नगरीय निकायों और पंचायतीराज संस्थाओं में रिक्त स्थानों पर उपचुनाव के मतदान से पहले पंचायत समिति के 5 सदस्यों का निर्वाचन निर्विरोध हो गया है। पंचायत समितियों के 13 सदस्यों, जिला परिषद की एक सीट और नौ निकायों के 9 वार्ड में आगामी 12 जून को मतदान कराया जाएगा। इनमें अधिकांश स्थानों पर दो-दो प्रत्याशियों के मैदान में होने से सीधा मुकाबला होगा। राज्य निर्वाचन आयोग ने नाम वापसी की तारीखों के बाद मंगलवार को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया और प्रत्याशियों की फाइनल सूची भी जारी कर दी। बीकानेर की नोखा पालिका के वार्ड पांच में तीन प्रत्याशी मैदान में है। वहीं नगर निगम उदयपुर के वार्ड 46, नगर परिषद जैसलमेर के वार्ड नौ एवं सुजानगढ़ के वार्ड 36 और नगर पालिका पुष्कर के वार्ड 16, राजगढ़-अलवर के वार्ड छह, फुलेरा के वार्ड19, कोटपुतली के वार्ड 18 एवं बिलाड़ा के वार्ड 15 में दो-दो प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। आयोग के अनुसार नाम वापसी के बाद अलवर की उमरैण, बाड़मेर की समदड़ी एवं गडरा रोड, भरतपुर की कुम्हेर और सीकर की फतेहपुर पंचायत समिति में एक-एक सदस्य का निर्वाचन निर्विरोध किया गया है। अजमेर की श्रीनगर, बांसवाड़ा की कुशालगढ़ के दो वार्डों, छीपाबड़ौद, कामां, सागवाड़ा, जालसू, आहोर, खैराबाद, चौथ का बरवाड़ा, गंगापुर, सिरोही एवं सराड़ा में दो-दो प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा।







सवाई माधोपुर जिला परिषद के वार्ड आठ में होने वाले उपचुनाव में दो प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। यहां चार लोगों ने आवेदन किया था। इनमें एक का आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया और एक प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया।

कर्मचारियों का सवैतनिक अवकाश

नगर निकाय एवं पंचायतीराज संस्थाओं में मतदान दिवस 12 जून को कर्मचारियों का सवैतनिक अवकाश रहेगा। श्रम आयुक्त गिरिराज सिंह कुशवाहा ने बताया कि मतदान के दिन किसी व्यवसाय, औद्योगिक, उपक्रम अथवा अन्य किसी स्थापन में नियोजित प्रत्येक व्यक्ति का मतदान के दिन अवकाश मंजूर किया जाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..