Hindi News »Rajasthan »Aahor» दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आहोर ब्लॉक स्तरीय बैठक सीएमएचओ डॉ. बीएल बिश्नोई की अध्यक्षता में हुई। बैठक में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 04, 2018, 02:00 AM IST

दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आहोर ब्लॉक स्तरीय बैठक सीएमएचओ डॉ. बीएल बिश्नोई की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सीएमएचओ डॉ. बिश्नोई ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए सेक्टरवार एएनसी, प्रसव व टीकाकरण की लाइन लिस्टिंग की जानकारी देते हुए सभी चिकित्सा अधिकारी प्रभारियों, एएनएम, एलएचवी व कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को गंभीरतापूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समय पर लाइन लिस्टिंग नहीं किए जाने से प्रदेश स्तरीय रैंकिंग में जिले की रैंकिंग प्रभावित होती है। उन्होंने मौसमी बीमारियों की रोकथाम की पुख्ता व्यवस्था करने के साथ सभी चिकित्सा संस्थानों पर दवाइयां की उपलब्धता तथा आदर्श पीएचसी के प्रभारी अधिकारियों को रोगियों के नाम व मोबाइल नंबर की भी इंट्री करने के निर्देश दिए।

उन्होंने विभाग की ओर से माह के तीसरे बुधवार को पुरुष नसबंदीवार के दिन आयोजित होने वाले शिविर से पहले पुरूषों को परिवार कल्याण में सहयोग देने प्रेरित करने पर जोर दिया। उन्होंने मिसिंग डिलीवरी पर भी सेक्टरवार चर्चा की। इसके अलावा मुख्यमंत्री राजश्री योजना द्वितीय किस्त भुगतान की स्थिति और गांवों में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत चयनित परिवारों की सूची बनाकर उनसे संपर्क करने रोगियों को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत लाभान्वित कराने के निर्देश दिए। बैठक में जिला नोडल अधिकारी अवनीश सक्सैना ने सेक्टरवार एएनसी, प्रसव, टीकाकरण, मिसिंग डिलीवरी की जानकारी पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन के जरिये दी। बैठक में डीपीएम चरणसिंह ने एलएचवी, एएनएम को विभाग के पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में लाइन लिस्टिंग करवाने के निर्देश दिए।

बैठक में बीसीएमओ डॉ रमाशंकर भारती व अन्य अधिकारी व स्वास्थ्य कार्मिक मौजूद थे।

सीएमएचओ ने ली बैठक, विभागीय टारगेट को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश

आहोर. सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के हॉल में हुई बैठक में उपस्थित स्वास्थ्यकर्मी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Aahor

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×