• Hindi News
  • Rajasthan
  • Aasind
  • सरस के नाम से नकली घी बनाने की मशीनें व सामान जब्त, गिरफ्तार सप्लायर रिमांड पर
--Advertisement--

सरस के नाम से नकली घी बनाने की मशीनें व सामान जब्त, गिरफ्तार सप्लायर रिमांड पर

Aasind News - भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा/ रायपुर नकली घी को सरस का लेबल लगाकर बेचने के आरोप में रायपुर पुलिस ने मालासेरी के...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST
सरस के नाम से नकली घी बनाने की मशीनें व सामान जब्त, गिरफ्तार सप्लायर रिमांड पर
भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा/ रायपुर

नकली घी को सरस का लेबल लगाकर बेचने के आरोप में रायपुर पुलिस ने मालासेरी के पास किशना बा का खेड़ा के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। कोर्ट ने उसे एक दिन के लिए रिमांड पर सौंपा। वहीं पूर्व में गिरफ्तार कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के संचालक को जेल भेज दिया।

पुलिस ने दोवड़ा गांव स्थित सप्लायर के घी बनाने के कारखाने से उपकरण व सामग्री भी जब्त कर ली। रायपुर थाने के एएसआई चिराग अली ने बताया कि गत दिनों सरस के नाम से नकली घी बेचने के आरोप में रायपुर स्थित कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के संचालक व बागड़ निवासी सुवालाल गुर्जर को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान की गई पूछताछ में उसने घी सप्लाई करने के आरोप में आसींद थाना क्षेत्र में मालासेरी के पास किशना बा का खेड़ा निवासी ओमप्रकाश पुत्र रामचंद्र गुर्जर को गिरफ्तार किया। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया, जिससे पूछताछ जारी है।


विनोद का नाम लेकर किया भ्रमित

एएसआई ने बताया कि पूछताछ में संचालक सुवालाल ने पहले घी आसींद के विनोद नामक युवक द्वारा सप्लाई करने की जानकारी दी थी। पुलिस ने विनोद से पूछताछ की तो उसने इंकार कर दिया। दुबारा पूछताछ में डीलर ने किशना बा का खेड़ा निवासी ओमप्रकाश गुर्जर द्वारा घी सप्लाई किए जाने की जानकारी दी। इस पर ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया, जिससे पूछताछ जारी है।

ऐसे बनाता था घी ... एएसआई ने बताया कि ओमप्रकाश गुर्जर देशी घी, डालडा व सोयाबीन तेल को मिक्स कर हल्का गरम कर पीपों में पैक कर सरस का लेबल लगाकर तैयार करता था। पहली सप्लाई ही उसने सुवालाल को ही की थी। गुर्जर ने सप्लाई किए घी के डेयरी के पीपे से प्रति पीपा एक हजार रुपए कम देने की बात कही थी। पुलिस ने दोवड़ा गांव स्थित कारखाने से 6-6 घी व तेल के पीपे, सरस नाम के लेबल, तपेला, गैस सिंलेडर, भट्टी आदि उपकरण व सामग्री जब्त की है।

X
सरस के नाम से नकली घी बनाने की मशीनें व सामान जब्त, गिरफ्तार सप्लायर रिमांड पर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..