Hindi News »Rajasthan »Abu Road» माउंटआबू भवन अनुज्ञा समिति की बैठक में बिजली लाइनों को भूमिगत करने पर चर्चा

माउंटआबू भवन अनुज्ञा समिति की बैठक में बिजली लाइनों को भूमिगत करने पर चर्चा

माउंटआबू भवन अनुज्ञा एवं सकर्म समिति अध्यक्ष सुनिल आचार्य की अध्यक्षता में नगरपालिका कार्यालय में सदस्यों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:00 AM IST

माउंटआबू भवन अनुज्ञा एवं सकर्म समिति अध्यक्ष सुनिल आचार्य की अध्यक्षता में नगरपालिका कार्यालय में सदस्यों की बैठक हुई। इसमें कई मुद्दों के बारे में विचार विमर्श किया गया। उपखंड अधिकारी सुरेश ओला ने हर माह इस बैठक को आयोजित करवाने एवं इसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों के मौजूद रहने की अनिवार्यता के लिए पत्र लिखने की जानकारी दी। समिति अध्यक्ष का कहना था कि जो एनिकट क्षतिग्रस्त है उनकी मरम्मत करवाने की आवश्यकता है।

इसके साथ ही सरकार की ओर से नए एनीकट निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपए तक के बजट का प्रावधान किया गया है। अत: इसके लिए सर्वे करवाकर कार्य करवाया जाए। डिस्कॉम की ओर से 11 केवी लाइनों को भूमिगत करवाने का काम शुरु करवा दिया गया है। समिति सदस्य मांगीलाल काबरा का कहना था कि शहर में उद्यानों के विकास कार्य होते हैं तथा इनका अलग-अलग व्यय किया जाता है जो कि गलत है। पहले पूरे काम का प्रोजेक्ट एवं डीपीआर दर तैयार की जाए एवं इसके बाद ही किसी प्रकार का व्यय किया जाए। वार्डों में विकास कार्यों के लिए पूर्व में कार्य का पूर्ण भौतिक सत्यापन कर ही स्वीकृति प्रदान करने, निर्माण कार्य के दौरान एवं कार्य पूर्ण होने के बाद सदस्यों की राय लेकर ही ठेकेदार को भुगतान करवाने की मांग की। भगवानाराम के अनुसार माउंटआबू के कई पर्यटन स्थलों पर आज भी सार्वजनिक शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है। इस अवसर पर सदस्य नारायणसिंह भाटी, कस्तूरी कंवर व दानसिंह परमार मौजूद थे। बैठक में वर्ष 2018 में माउंटआबू में विकास कार्य करवाने के लिए प्रस्ताव बनाए गए। इसके तहत कार्यालय भवन के प्रथम तल पर बैठक के लिए हॉल निर्माण करवाने पर 1 करोड़ 50 लाख रुपए, सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 25 लाख रुपए, विद्यालय भवन की मरम्मत के लिए 5 लाख रुपए, टाउन हॉल निर्माण के लिए 50 लाख रुपए, पोलोग्राउंड में स्टेडियम निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपए, उद्यान सौंदर्यीकरण के लिए 3 करोड़, सीसी रोड, कंक्रीट एवं डामर रोड के लिए 1 करोड़ 25 लाख रुपए, पुल-पुलिया निर्माण एवं मरम्मत के लिए 40 लाख रुपए, हेडपम्प के लिए 40 लाख रुपए, वार्डों में पाइप लाइन के लिए 5 लाख रुपए, सार्वजनिक शौचालय निर्माण के लिए 22 लाख, सुलभ शौचालय निर्माण के लिए 20 लाख रुपए, नगरपालिका कार्यालय के लिए 25 लाख रुपए, नगरपालिका आवासीय क्वार्टरों की मरम्मत करवाने के लिए 20 लाख रुपए, डेनेज कार्य के लिए 25 लाख रुपए बिजली कार्य के लिए 80 लाख रुपए एवं अन्य कार्यों के लिए 80 लाख रुपए खर्च करने के प्रस्ताव तैयार किए गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abu Road

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×