आबूरोड

  • Home
  • Rajasthan News
  • Abu Road News
  • बकाया वेतन व ओवरटाइम का भुगतान नहीं करने का आरोप, मजदूरों ने किया प्रदर्शन
--Advertisement--

बकाया वेतन व ओवरटाइम का भुगतान नहीं करने का आरोप, मजदूरों ने किया प्रदर्शन

शहर के पुराना चेकपोस्ट क्षेत्र के पास स्थित मरुधर यार्न (टीएफआई) के श्रमिकों ने बुधवार शाम को बकाया वेतन एवं...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
शहर के पुराना चेकपोस्ट क्षेत्र के पास स्थित मरुधर यार्न (टीएफआई) के श्रमिकों ने बुधवार शाम को बकाया वेतन एवं ओवरटाईम की भुगतान की मांग को लेकर इकाई परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। यह घटनाक्रम करीब एक घंटा चला। इस दौरान इकाई प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष व्यक्त किया। इस बीच कुछ श्रमिकों ने कार्यालय के बाहर खड़ी एक कार के टायरों की हवा निकाल दी तथा भुगतान नहीं होने तक इकाई संचालकों को बाहर नहीं जाने देने की चेतावनी दी।

जानकारी मिलने पर श्रमिक नेता राजनसिंह मौके पर पहुंचे तथा श्रमिकों से समझाइश की। गुरुवार को बकाया भुगतान करवाने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद ही श्रमिक शांत हुए तथा काम पर लौटे। प्रदर्शनकारी श्रमिकों का आरोप था कि उनका जनवरी व फरवरी दो महीनों का वेतन एवं ओवरटाइम बकाया है। शुक्रवार को होली त्यौहार होने के बाद भी उनका भुगतान नहीं किया जा रहा है। इससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई है। वेतन से पीएफ एवं ईएसआई कटौती करने के बाद भी वहां जमा नहीं करवाई जा रही है। इससे इन सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है।

एक घंटे तक किया श्रमिकों ने किया प्रदर्शन, समझाइश के बाद माने

आबूरोड. वेतन व बकाया ओवरटाइम को लेकर इकाई परिसर में प्रदर्शन करते मजदूर।

संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से भड़के श्रमिक

इस मामले को लेकर श्रमिक कई बार कार्यालय परिसर में जाकर आए लेकिन, कोई संतोषप्रद जवाब देने के बजाय इकाई संचालक पीयूष जैन ने कहा कि अगर वे भुगतान नहीं करेंगे तो क्या कर लोगे। इससे श्रमिकों में रोष व्याप्त है। श्रमिकों ने भुगतान नहीं देने तक किसी को बाहर नहीं जाने देने की भी चेतावनी दी। फैक्ट्री मैनेजर अफजल खान ने श्रमिकों से समझाईश की लेकिन, श्रमिक नहीं माने। इस दौरान श्रमिक नेता राजनसिंह वहां पहुंचे। उन्होंने श्रमिकों से समझाईश कर काम पर लौटने का आग्रह किया। उन्होंने गुरुवार को बकाया भुगतान कराने का भी भरोसा दिलाया। इसके बाद श्रमिक काम पर लौटे।

मंदी के दौर से गुजर रही है इकाई


केवल 1 घंटा इंतजार करने के लिए कहा था


Click to listen..