--Advertisement--

40 लाख से बनाई सीसी रोड, पिछले माह मरम्मत कराई, अब फिर टूटी

तीन माह पहले बनाए गया गौरव पथ अभी से टूटने लगा है। स्थिति यह है कि पिछले माह ही इसकी मरम्मत करवाई गई, लेकिन अब यह वापस...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:10 AM IST
तीन माह पहले बनाए गया गौरव पथ अभी से टूटने लगा है। स्थिति यह है कि पिछले माह ही इसकी मरम्मत करवाई गई, लेकिन अब यह वापस क्षतिग्रस्त हो रहा है। इसके बावजूद संबंधित फर्म को करीब तीस लाख रुपए की राशि का भुगतान कर दिया गया है। इस संबंध में लगातार मिल रही शिकायतों के बाद भी रिपेयरिंग के नाम पर औपचारिक खानापूर्ति कर ली गई है।

पारसीचाल तिराहा से अंबाजी चौराहा तक की यह सड़क पहले पीडब्लयूडी के तहत आती थी, लेकिन फिर पालिका ने इसे गोद ले लिया और अब यहां गौरव पथ बनाया जा रहा था। नगरपालिका की ओर से 54 लाख रुपए मंजूर किए गए। इसके लिए आमंत्रित किए गए टेंडर में संबंधित फर्म ने निर्धारित रेट से 19 प्रतिशत कम में निविदा भरकर यह कार्य लिया। इसके तहत रोड निर्माण के साथ ही दोनों ओर नालियों का भी निर्माण करवाया जाना था। संबंधित फर्म द्वारा अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में कार्य शुरु करवाकर दीपावली पर्व से कुछ दिनों पूर्व यहां से यातायात शुरु करवा दिया गया था। इसके लिए नगरपालिका की ओर से फर्म को करीब तीस लाख रुपए का भुगतान भी कर दिया गया है।

रोड की यह है वर्तमान स्थिति : पारसीचाल तिराहा से प्रसादीलाल अग्रवाल धर्मशाला तथा शांतिनाथ गेस्टहाउस के समीप से पारसी समाज की अगयारी धर्मशाला तक रोड से लगातार कंक्रीट व सीमेंट उखड़ रही है। इस संबंध में शहर के जागरुक लोगों एवं कई जनप्रतिनिधियों द्वारा नगरपालिका प्रशासन को निर्माण कार्य में निर्धारित मानदण्डों की पालना नहीं होने एवं अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए जांच करवाने की मांग भी की है। लेकिन, इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आबूरोड में गौरव पथ की हालत खराब, तीन माह पहले ही बनाया गया अभी से टूटने लगा

आबूरोड. गारंटी समय में क्षतिग्रस्त हुई सड़क।

दुबारा बनवाएंगे रोड


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..