• Home
  • Rajasthan News
  • Abu Road News
  • भाजपा प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा ने कोयला चोरी के आरोपी पार्टी कार्यकर्ता का काटा केक
--Advertisement--

भाजपा प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा ने कोयला चोरी के आरोपी पार्टी कार्यकर्ता का काटा केक

अजय ढाका आबूरोड में अक्टूबर 2015 में निरमा कंपनी के पेट्रो कोक चोरी व मिलावट प्रकरण का आरोपी रहा है। आबूरोड पुलिस ने...

Danik Bhaskar | Jun 08, 2018, 02:00 AM IST
अजय ढाका आबूरोड में अक्टूबर 2015 में निरमा कंपनी के पेट्रो कोक चोरी व मिलावट प्रकरण का आरोपी रहा है। आबूरोड पुलिस ने रीको अक्टूबर 2015 में रीको क्षेत्र स्थित अजय मिनरल में निरमा कंपनी को अमेरिका से आयातित पेट्रो कोयले का ट्रक घुसते देखा। इस आयातित पेट्रो कोक से भरे ट्रक को गुजरात के भावनगर से कंपनी के पाली जिले के जैतारण तहसील के निंबोल में स्थित सीमेंट प्लांट में जाना था। लेकिन, भावनगर ट्रक ड्राइवर इस ट्रक को आबूरोड स्थित अजय मिनरल में ले गया। यहां पर इस ट्रक में से काफी मात्रा में पेट्रो कोक निकालकर साधारण कोयला भर दिया जाता था। सीमेंट प्लांट में कोक की क्वालिटी बदलने की गड़बड़ी पकड़ में नहीं आए इसके लिए ट्रक में नीचे साधारण कोयला भरकर ऊपर से फिर पेट्रो कोक डाल दिया जाता था। ऐसे में कंपनी में ऊपर से कोयले का सेंपल लिया जाता था और कोयले के पकड़ने की जानकारी नहीं मिल पाती थी। इस प्रकरण में आबूरोड पुलिस ने कार्रवाई की और इस सारे गोरखधंधे को उजागर किया। पुलिस ने 13 अक्टूबर 2015 को इस प्रकरण में ट्रक चालक हजारी बाग निवासी संतोषकुमार पुत्र जीवनलाल यादव उत्तर प्रदेश के सोनभद्र निवासी खलासी कमलेशकुमार पुत्र श्रीराम मल्लाह तथा गांधीनगर अजय कुमार ढाका पुत्र धर्मेंद्रनाथ ढाका को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया था। उसी दिन इन प्रकरण में निरमा कंपनी के सीनियर मैनेजर ने आबूरोड थाने में एफआईआर दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 और 411 मे प्रकरण दर्ज करके तीनों को उस प्रकरण में गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की जांच करके चार्जशीट पेश कर दी गई थी। फिलहाल ढाका जमानत पर चल रहे हैं।

अजय ढाका के खिलाफ आबूरोड थाने में दर्ज है कोयला चोरी का मामला, जमानत पर है ढाका

भास्कर न्यूज | आबूरोड

भाजपा प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा द्वारा माउंट आबू में विस्तारक प्रशिक्षण शिविर के दौरान कोयला चोरी प्रकरण के आरोपी के जन्मदिन का केक काटना भारी पड़ गया है। मिश्रा ने भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ आबूरोड नगर मंडल के उपाध्यक्ष अजय ढाका के जन्मदिन पर बुधवार को प्रशिक्षण शिविर में केक काटा था। ढाका के खिलाफ आबूरोड थाने में कोयला चोरी का मामला दर्ज हैं और फिलहाल वे जमानत पर चल रहे हैं। जन्मदिन मनाने के फोटो सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद विवाद बढ़ गया है। कांग्रेस ने उन्हें आडे हाथों लिया है। एनएसयूआई के जिला महासचिव इमरान खान, राष्ट्रीय संयोजक शाहरुख कायमखानी समेत अन्य कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि आबूरोड में 2015 में कोयला चोरी प्रकरण के आरोपी अजयनाथ ढाका के जन्मदिन पर केक खाकर व खिलाकर भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने बता दिया कि वह उत्तर प्रदेश से किस तरह की राजनीति करने के लिए आए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां पर भाजपा जिस तरह से राजस्थान में खनन घोटाले, चिकित्सा घोटाले की जन्मदाता बनी है उसका विस्तार भाजपा का प्रदेश नेतृत्व गांव-कस्बों तक कर रहा है। जिस व्यक्ति को उसके आपराधिक आचरण के कारण पार्टी से बाहर निकालकर फेंकना चाहिए भाजपा का प्रदेश नेतृत्व उसे गले में हार की तरह लटकाकर घूम रहा है।

भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ आबूरोड नगर मंडल उपाध्यक्ष अजय ढाका का था जन्मदिन

यह है पूरा मामला

भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के आबूरोड नगर मंडल उपाध्यक्ष अजय ढाका का बुधवार को जन्मदिन था। माउंट आबू में भाजपा का तीन दिवसीय विस्तारक प्रशिक्षण शिविर में भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रशेखर मिश्रा आए थे। मिश्रा ने अजयनाथ ढाका के साथ मिलकर उनके जन्मदिन का केक काटा और खुशी मनाई। अजयनाथ ढाका आबूरोड में एक कोयला चोरी प्रकरण का आरोपी है और जमानत पर चल रहा है। देश की सबसे ताकतवर राजनीतिक पार्टी के प्रदेश के सबसे ताकतवर नेता द्वारा जन्मदिन मनाने के उत्साह को ढाका भी छिपा नहीं पाए। उनके फेसबुक पेज पर ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीष मोरवाल ने चंद्रशेखर द्वारा केक काटने के फोटो को अपलोड कर दिया। इसके बाद कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना दिया

यह था कोयला चोरी प्रकरण : पेट्रो कोक निकालकर साधारण कोयला भरते थे ट्रक में



भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने माउंट आबू में आयोजित कार्यक्रम में चोरी के आरोपी पदाधिकारी का केक काटकर जन्मदिन मनाया।

बड़ा सवाल : स्थानीय नेताओं ने क्यों नहीं दी जानकारी

इस मामले में सबसे बड़ा सवाल यह है कि स्थानीय भाजपा नेताओं ने प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा को अजय ढाका के बारे में जानकारी क्यों नहीं दी। प्रशिक्षण शिविर में भाजपा जिलाध्यक्ष लूंबाराम चौधरी समेत अन्य स्थानीय नेता भी शामिल थे। प्रदेश के मंत्रियों और प्रमुख नेताओं के साथ गंभीर प्रकरणों में जेल से जमानत पर चल रहे लोगों की नजदीकी बनाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले रोहिड़ा थाने के क्रेशर में अवैध शराब की डंपिंग के मामले में भी आरोपी के गृहमंत्री, चिकित्सा मंत्री और अन्य नेताओं के साथ आबूरोड में ही काफी सान्निध्य रहा।