Hindi News »Rajasthan »Abu Road» ब्रह्माकुमारी के कला व संस्कृति कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

ब्रह्माकुमारी के कला व संस्कृति कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

आबूरोड. ब्रह्माकुमारी संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में प्रस्तुति देते कलाकार। भास्कर न्यूज | माउंट आबू ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 14, 2018, 02:00 AM IST

ब्रह्माकुमारी के कला व संस्कृति कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां
आबूरोड. ब्रह्माकुमारी संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में प्रस्तुति देते कलाकार।

भास्कर न्यूज | माउंट आबू

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के ज्ञान सरोवर अकादमी परिसर में शनिवार देर रात कला व संस्कृति प्रभाग की ओर से आयोजित सांस्कृतिक संध्या में देश के विभिन्न राज्यों से आए कलाकारों ने देश की विभिन्न संस्कृतियों का प्रदर्शन कर दर्शकों को भावविभोर कर दिया। ज्ञान सरोवर के हॉर्मनी हॉल के रंगमंचर पर चले सांस्कृतिक कार्यक्रम में महाराष्ट्र सातारा की रूपा बहन एंड पार्टी ने यह मत कहो खुदा से मेरी मुश्किलें बड़ी है... गीत गाया। आसाम डिब्रूगढ़ से आई प्रदीप्ता हजारिका ने शुद्ध सातरिया नृत्य.., कोलकाता से आई रामा चांडक, रचना चांडक, नीलमणि राठी ने क्लासिकल गीत पर नृत्य..., पारूल मिश्रा ने कथक नृत्य..., कुमार निर्जर चांडक ने सूफी सॉंग..., पिंकी भट्टाचार्य ने संतूर वादन, सातारा की पूजा जाधव, गायत्री पाटिल, अमृता काले, अनूजा फालके, समृद्धि चावरे ने भरत नाट्यम व शंकर तांडव नृत्य की प्रस्तुति देकर सभी को भाव विभोर कर दिया। इंदौर से आई मेघा शर्मा, खुशी जोशी, श्रेया ठाकुर ने श्रीकृष्ण भजन पर आधारित कथक नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दुर्ग से आए पंकज साहु ने सोलो सांग अभी मुझमे कहीं बाकी थोड़ी सी है जिंदगी गीत की प्रस्तुति दी। दिल्ली से आई राजयोग प्रशिक्षिका रचना ने कार्यक्रम का संचालन किया।

संत निरंकारी मिशन का हुआ सत्संग

सिरोही |
संत निरंकारी मिशन के तत्वावधान में सिंधु भवन में समर्पण दिवस पर सत्संग कार्यक्रम आयोजित किया गया। सत्संग की अध्यक्षता करते हुए जिला प्रभारी डॉ. राजेंद्रसिंह तोमर ने कहा कि समर्पण मन से किया जाता है, मन सकारात्मक रचनात्मक एवं कल्याणकारी कार्यों में समर्पित होता है तो मन से मानवता बची रहती है। समाज किसी भी प्रांत देश का हो उन्नति के शिखर पर पहुंचता है। यही कार्य निरंकारी बाबा हरदेवसिंह महाराज ने जीवन पर्यंत संपूर्ण विश्व में किया। भीनमाल, आबूरोड, पिंडवाडा, वनवासी क्षेत्र, मोरस, देवला, बेकरिया से पहुंचे संत एवं अपनी कल्याणकारी विचारधारा से सत्संग का वातावरण सुंदर बनाया। अनूप मंडल के संत रणछोड महाराज, महिला जागृति मंच की अध्यक्ष मंजू राजपुरोहित, समाजसेवी नटवरलाल खंडेलवाल, निरंजनसिंह, मांगीलाल खंडेलवाल, महिला चेतना मंच की ममता चौधरी, मीडिया सहायक भैरु प्रजापत, मिशन की जस्सी चौधरी ने अनमोल वचन व भजन प्रस्तुति दी। सभी संतों भक्तों ने महान परोपकारी जीवन से प्रेरणा लेकर जनकल्याण समाज कल्याण के लिए समर्पित होकर कर्मठ जीवन जीने का संकल्प भी लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Abu Road News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ब्रह्माकुमारी के कला व संस्कृति कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Abu Road

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×