सिरोही में इस साल लगेंगे 76 नए मोबाइल टॉवर / सिरोही में इस साल लगेंगे 76 नए मोबाइल टॉवर

Bhaskar News Network

Jun 03, 2018, 02:10 AM IST

Abu Road News - भास्कर न्यूज | सिरोही (ग्रामीण) जिले की मोबाइल नेटवर्किंग सुविधाओं में अब और भी सुधार आएगाा। खासकर ग्रामीण व...

सिरोही में इस साल लगेंगे 76 नए मोबाइल टॉवर
भास्कर न्यूज | सिरोही (ग्रामीण)

जिले की मोबाइल नेटवर्किंग सुविधाओं में अब और भी सुधार आएगाा। खासकर ग्रामीण व पहाड़ी क्षेत्र में अच्छा नेटवर्क मिलेगा। इसके लिए बीएसएनएल इस साल 76 नए मोबाइल टॉवर लगाएगा। जालोर क्षेत्र में मोबाइल में डाटा की स्पीड तथा कवरेज बढ़ाने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से मोबाइल टॉवर 2018-19 में लगने है। इसमें जालोर में 48, सिरोही में 28 3जी डाटा मोबाइल टावर वर्तमान में कार्यरत 2जी टावर पर संस्थापन का कार्य होना है। इसके अतिरिक्त शिवगंज, सांचौर, आबूरोड में भी नए 3 जी टॉवर स्थापित किए जाएंगे। नए स्थान पर जहां मोबाइल नेटवर्क की कोई सुविधा नहीं है उसमे 4 स्थानों पर 2 जी टावर लगाए जाएंगे। जिसमें सुन्धा माता, उपलागढ़, केशवाना और कोजरा गांव शामिल है। इस महीने से बीएसएनएल उपभोक्ताओं को 645 रुपए या इससे अधिक के प्लान में एक महीने के लिए ब्रॉडबैंड की सुविधा मिलेगी। इस प्लान की खास बात यह होगी कि इसमें ऑलटाइम और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल व डाटा की सुविधा मिलेगी। जिन उपभोक्ताओं को एसटीडी और दूसरे नेटवर्क पर बातचीत नहीं करनी है, वे 249 रुपए का रीचार्ज भी करवा सकते है। दूरसंचार जिला प्रबंधक ने बताया कि अभी उपभोक्ताओं को पेपर व प्रिंट बिल मिल रहें हैं, लेकिन गो ग्रीन स्कीम के तहत उपभोक्ता ईमेल पर भी बिल मंगवा सकता है। ईमेल पर बिल मंगवाने पर बिल पर दस रुपए की छूट दी जाएगी। इस सुविधा का फायदा लेने के लिए उपभोक्ता को बीएसएनएल कार्यालय में लिख कर देना होगा।

बीएसएनएल 1 जून से देगा 645 रुपए महीने में ब्रॉडबैंड सुविधा, कॉलिंग फ्री

सिरोही-जालोर में वायरलेस ब्रॉडबैंड सिस्टम स्थापित

इसके अतिरिक्त सिरोही, भीनमाल, जालोर, आबूरोड, शिवगंज में वायरलेस ब्रॉडबैंड सिस्टम स्थापित कर दिए गए हैं। जिससे उस क्षेत्र के उन उपभोक्ताओं को जहां पर लैंडलाइन कनेक्शन नहीं दिए जा सकते हैं। वहां पर हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान की जा सकेगी। वायरलेस ब्रॉडबैंड 2 एमबीपीएस से लेकर 30 एमबीपीएस स्पीड तक उपलब्ध है। इनका मासिक किराया 599 रुपए, स्पीड 2 एमबीपीएस तक, डाटा अनलिमिटेड 899 रुपए, स्पीड 3 एमबीपीएस तक डाटा अनलिमिटेड आदि है। अधिक स्पीड पर डाटा काम में लेने वाले उपभोक्ताओं के लिए बड़े प्लान भी उपलब्ध हैं।

लैंडलाइन पर मासिक किराए के बराबर मिलेगी टॉक वैल्यू

दूरसंचार जिला प्रबंधक ने बताया कि लैंडलाइन के उपभोक्ताओं की शिकायत रहती थी कि वो लैंडलाइन को काम में ही नहीं लेते। लैंडलाइन फोन का किराया चुकाना वो बेकार समझते थे, लेकिन अब यह शिकायत नहीं रहेगी। जो उपभोक्ता 160 रुपए या इससे अधिक मासिक शुल्क दे रहे हैं, उन्हे शुल्क के बराबर किसी भी नेटवर्क पर टॉक वैल्यू मिलेगी। सहायक महाप्रबंधक बीएन गोयल, पी नन्दा, किशोरीलाल, एम.के. शर्मा, उप मण्डल अभियंता ओ.एस. उदावत मौजूद थे।

X
सिरोही में इस साल लगेंगे 76 नए मोबाइल टॉवर
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543