Hindi News »Rajasthan »Abu Road» टीएसपी सूची में नाम जोड़ने की मांग

टीएसपी सूची में नाम जोड़ने की मांग

पिंडवाड़ा | टीएसपी संघर्ष समिति ने सोमवार को उपखण्ड अधिकारी पर्वत सिंह चुंडावत को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 12, 2018, 02:10 AM IST

पिंडवाड़ा | टीएसपी संघर्ष समिति ने सोमवार को उपखण्ड अधिकारी पर्वत सिंह चुंडावत को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर नई टीएसपी सूची में पिंडवाड़ा के वंचित नामों को जोडने की मांग की। ज्ञापन में समिति ने अवगत करवाया कि पिंडवाड़ा आबू विधान सभा क्षेत्र एसटी की सुरक्षित सीट है तथा आबू-पिंडवाड़ा की तहसील पिंडवाड़ा व आबूरोड वर्ष 1986 से टीएसपी में थी, लेकिन विधानसभा कार्यकाल में अधिकतर विधायक आबूरोड क्षेत्र का निर्वाचित होने से उन्होंने पिंडवाड़ा तहसील को टीएसपी में से हटवा दिया तथा आबूरोड को टीएसपी में ही रखा।



18 मई 2018 को राजस्थान सरकार की ओर से संशोधन कर तहसील आबूरोड को संपूर्ण टीएसपी में लिया गया है, लेकिन पिंडवाड़ा में से केवल 51 गांवों को टीएसपी में लिया गया है, जबकि पिंडवाड़ा क्षेत्र अत्यंत पिछड़ा हुआ है तथा यहां पर अधिकतर आदिवासी निवास करते है। इस दौरान शंकर राजपुरोहित, अर्जुन गरासिया, खीमाराम देवासी, जगदीश कुलमी, हरी सिंह परिहार, रमेश मीणा, मंछाराम, प्रतापराम, अशोक कुमार, गंगा सिंह, दिनेश रावल, सुरेंद्र सिंह, डूंगर सिंह, शंकरलाल मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abu Road

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×