--Advertisement--

अजीतगढ़ में 5 दिवसीय खेल प्रतियोगिता का समापन

अजीतगढ़|कस्बे के दिवराला रोड स्थित अजीतगढ़ पीजी कॉलेज चल रही पांच दिवसीय खेल प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन...

Danik Bhaskar | Feb 11, 2018, 02:05 AM IST
अजीतगढ़|कस्बे के दिवराला रोड स्थित अजीतगढ़ पीजी कॉलेज चल रही पांच दिवसीय खेल प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन समारोह कॉलेज निदेशक विजय यादव की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। प्राचार्य श्रवण नौगिया,उपप्राचार्य ओ.पी वर्मा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल से युवा का शारीरिक विकास जुड़ा हुआ है। विभिन्न स्पर्धाओं में हारने से खिलाडी निराश होने के बजाय अपनी कमियों को देखकर दोबारा से खेल में अच्छा प्रदर्शन का प्रयास करे।

प्रतियोगिता संयोजक डॉ. राकेश नन्दुडी ने बताया कि महिला बैडमिंटन में अंजना जांगिड़, सुमन यादव को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। पुरुष वर्ग के फाइनल में अक्षय विजयी रहे। मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम राजू व सोनाली तथा रंगोली प्रतियोगिता में एम.ए. की छात्रा एकता व साथियों को विजेता घोषित किया गया।

प्रतियोगिता में मुकेश महरिया,राजकुमारी व महेन्द्र यादव ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

एक अन्य रोचक व महा-मुकाबले में अजीतगढ़ पीजी. कॉलेज प्राचार्य नौगिया को बीएसटीटी प्रभारी नन्दुडी ने रोचक मैच में हराया। मैच में कॉमेट्री की व्याख्याता शिंभु दयाल भारद्वाज,इकबाल कुरैशी ने की। कार्यक्रम के समापन

समारोह मे निदेशक विजय यादव ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल सर्वांगीण विकास में आवश्यक है। विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ सह-शैक्षिक गतविधियों में भी भी सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं स्टाफ उपस्थित था।