Hindi News »Rajasthan »Ajitgarh» अजीतगढ़ पीजी कॉलेज में मनाई विवेकानंद जयंती, विकास का संकल्प

अजीतगढ़ पीजी कॉलेज में मनाई विवेकानंद जयंती, विकास का संकल्प

अजीतगढ़| कस्बे के दिवराला रोड़ स्थित अजीतगढ़ पीजी कॉलेज में शुक्रवार को स्वामी विवेकान्द जयंती समारोह कॉलेज निदेशक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 13, 2018, 02:05 AM IST

अजीतगढ़| कस्बे के दिवराला रोड़ स्थित अजीतगढ़ पीजी कॉलेज में शुक्रवार को स्वामी विवेकान्द जयंती समारोह कॉलेज निदेशक विजय यादव की अध्यक्षता में हुआ। यादव ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द आध्यात्मिक राष्ट्रवाद के जनक थे। युवाओं को राष्ट्र विकास में संकल्प होकर योगदान करना चाहिए।

इससे पूर्व स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण करके जयंती समारोह का शुभारम्भ किया गया। बीएसटीटी इंचार्ज डॉ. राकेश नन्दुडी ने कहा कि स्वामीजी के दर्शाए हुए पदचिह्नों पर चला चाहिए। प्राचार्य डॉ.श्रवण नोगिया, व्याख्याता शिम्भु दयाल भारद्वाज, ओपी वर्मा, मुकेश महरिया आदि वक्ताओं ने विचार व्यक्त किए।

विवेकानन्द के आदर्शों को जीवन में अपनाने पर बल

बस्सी ग्रामीण| श्री संस्कार शिक्षक.प्रशिक्षण महाविद्यालय में स्वामी विवेकानन्द के जीवन पर विभिन्न पक्षों पर वक्ताओं ने विचार प्रस्तुत किए। संस्था के शिक्षकों एवं प्रशिक्षणार्थियों ने अपने पत्रों का वाचन किया। प्राचार्य डॉ.सत्यनारायण शर्मा ने स्वामी विवेकानन्द के आदर्शो को जीवन में अपनाने पर बल दिया। कहा, स्वामी विवेकानन्द के ओजस्वी जीवन की शिक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कर्तव्य पालन करना चाहिए। संस्था निदेशक नितिन अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajitgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×