--Advertisement--

उपचुनाव में कांग्रेस तीनों सीट जीतेगी : सचिन

कानोता| कांग्रेसप्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट का जयपुर से अलवर जाते समय आगरा रोड कानोता बस स्टैंड पर पीसीसी सदस्य...

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 02:05 AM IST
कानोता| कांग्रेसप्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट का जयपुर से अलवर जाते समय आगरा रोड कानोता बस स्टैंड पर पीसीसी सदस्य लक्ष्मण मीणा के नेतृत्व में स्वागत किया गया। पायलट ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अजमेर, अलवर और मांडलगढ़ में कांग्रेस पार्टी की भारी बहुमत के साथ जीत होगी। बस्सी प्रधान गणेशनारायण शर्मा, कार्यवाही ब्लॉक अध्यक्ष शंकर शर्मा, जिला सचिव प्रकाश महावर, वार्डपंच कालू डालुवाला, पंस सदस्य पवन अटल, नवीन राठौर आदि उपस्थित थे।

घटियापाइप लाइन डालने पर विरोध

पावटा|बड़नगरग्राम में विधायक कोष से स्वीकृत थ्रीफेज बोरिंग के लिए जलदाय विभाग के ठेकेदार द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने घटिया किस्म की पाइप लाइन डालने का आरोप लगाते हुए रामसिंह शेखावत के नेतृत्व में आक्रोश जताया। बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि यह पाइप लाइन जगह जगह से टूट गई, जिससे पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। इसलिए इस पाइपलाइन को बदला जाए।

बंदरोंको अन्यत्र छुड़वाने की मांग

अजीतगढ़|ग्रामपीथलपुर में कई महीनों से बंदरों के आतंक से आमजन काफी परेशान है। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीथलपुर के आबादी इलाकों से बंदरों को हटवाने की मांग की। बताया कि करीब एक वर्ष से गांव में बंदरों के आतंक से काफी परेशानी हो रही है, बंदरों ने 6 माह में दर्जनभर से अधिक लोगों को काट लिया। ग्रामीणों के मुताबिक बच्चों को स्कूल छोड़ने एवं स्कूल से लाने के लिए अभिभावकों को काफी चिंता सताती है। मांगू सिंह राठौड़ ने बताया कि गांव में बंदरों के आतंक से परेशान होकर घरों में महिलाएं, बच्चे डरने लगे है। इनको पकड़वाने के लिए अनेक बार उच्चाधिकारियों को अवगत करवा चुके है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से आमजन को काफी समस्या से जूझना पड़ रहा है वहीं प्रशासन के खिलाफ लोगों में रोष बढ़ने लगा है।

पंचायतसहायक को 3 माह से मानदेय नहीं

पावटा|राजस्थानविद्यार्थी मित्र पंचायत सहायक संघ ब्लाक जिलाध्यक्ष खेमन्त गिठाला के नेतृत्व में सोमवार को बीडीओ राजबाला मीणा को पंचायत सहायकों ने अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। ब्लाक अध्यक्ष मनोज कुमार बुनकर ने बताया कि पंचायत सहायकों का पिछले तीन महीने से मानदेय नहीं मिला। इसलिए मानदेय जल्द दिया जाए तथा महीने की 10 तारीख तक वेतन दिलवाया जाए। कमल शर्मा आदि पंचायत सहायक मौजूद रहे।

चरागाहपर अतिक्रमण रोकने के निर्देश

जमवारामगढ़|उपखंडकार्यालय सभागार में एसडीएम नरेन्द्र मीणा तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन ने सोमवार को गिरदावर पटवारियों की बैठक ली। उन्होंने जमाबंदी से ग्रीगेशन, राजस्व नक्शों का डिजीटलाइजेशन, राजस्व वसूली, संबंधित कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने पटवारी गिरदावरों को चरागाहों पर अतिक्रमणों को रोकने के निर्देश दिए।

पंचायतसहायक संघ का मिलन समारोह

जमवारामगढ़|पंचायतसहायक संघ जमवारामगढ़ ब्लॉक का स्नेह मिलन समारोह सोमवार को निझरा महादेव मंदिर में हुआ। समारोह में बस्सी, सांगानेर, फागी आमेर के पदाधिकारी शामिल हुए। पंचायत सहायक संघ अध्यक्ष प्रभुदयाल, उपाध्यक्ष बनवारी लाल, सचिव शंकर लाल, कोषाध्यक्ष श्रवण लाल, प्रवक्ता सुरेंद्र रामकरण ने मुख्य अतिथि एबीओ मातादीन मीणा ग्राम सेवक संघ अध्यक्ष सांवला राम मीना का स्वागत किया। महादेव मंदिर में पौषबड़े भी हुए।