Hindi News »Rajasthan »Ajitgarh» टोल नहीं देने पर ट्रक चालक को पीटा, चौमू-अजीतगढ़ मार्ग जाम

टोल नहीं देने पर ट्रक चालक को पीटा, चौमू-अजीतगढ़ मार्ग जाम

चौमू-अजीतगढ़ रोड स्थित महार कलां-धवली के बीच में टोल टैक्स पर आए दिन टोलकर्मियों की मनमर्जी व बदसलूकी से स्थानीय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 08, 2018, 03:05 AM IST

टोल नहीं देने पर ट्रक चालक को पीटा, चौमू-अजीतगढ़ मार्ग जाम
चौमू-अजीतगढ़ रोड स्थित महार कलां-धवली के बीच में टोल टैक्स पर आए दिन टोलकर्मियों की मनमर्जी व बदसलूकी से स्थानीय लोगों के साथ वाहन चालकों को भी तू-तू, मैं-मैं का सामना करना पड़ रहा है। टोलकर्मियों के वाहन चालकों के साथ मनमर्जी से पेश आने के कारण मंगलवार देर रात स्थानीय निवासियों के साथ तमाम संगठन और लोगों में टोलकर्मियों की मनमर्जी को लेकर रोष जताया।

सामोद थाना इलाके में चौमू-अजीतगढ़ रोड पर महार कलां स्थित टोलकर्मियों की मनमर्जी से लोग परेशान है। आए दिन टोल पर वाहन चालकों से मारपीट की घटनाएं होती रहती है, लेकिन फिर भी टोलकर्मियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। मंगलवार रात हुई घटना के बाद सामोद पुलिस ने दो टोलकर्मियों को गिरफ्तार किया। देर रात टोलकर्मियों ने एक ट्रक चालक के साथ लाठियों से जमकर मारपीट की और ट्रक में तोड़फोड़ कर दी। चालक ने ट्रक को बीच सड़क में खड़ा कर दिया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने हाइवे पर जाम लगा दिया। देखते ही देखते सड़क के दोनों ओर 2-2 किलोमीटर लंबी वाहनों की कतारें लग गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची सामोद पुलिस ने समझाइश कर जाम को खुलवाकर यातायात को सुचारु करवाया। लोगों ने सामोद पुलिस से टोलकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

सामोद. ग्राम महार कला-धवली टोल पर लगा जाम।

मजबूरन धरना देना पड़ेगा : ग्रामीणों ने बताया कि ये टोलकर्मी आए दिन शराब आदि पीकर रात में वाहन चालकों के साथ बदतमीजी से पेश आते है। हाथापाई तक उतारू हो जाते है। पिछले करीब 15 दिन में टोल पर करीब एक दर्जन झगड़े जैसे हालात हो चुके है। टोलकमियों के आए दिन की जा रही मारपीट व झगड़ों को लेकर स्थानीय लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है। इसको लेकर संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ रहवासियों ने आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि यदि टोलकर्मियों की मनमर्जी पर जल्द अंकुश नहीं लगाया गया, तो मजबूरन धरना देना पड़ेगा।

धवली टोल संचालक देवाराम ने बताया कि वाहन चालक बिना टोल दिए ही गुजर रहा था। वाहन चालक गाली गलौच के साथ बदतमीजी से पेश आ रहा था। इस कारण झगड़ा हुआ। इस संबंध में पुलिस थाने में सूचना दी है। सामोद थाना एसएचाओ भूपेंद्र सिंह ने बताया कि रात में ट्रक चालक के बिना टोल देकर भाग जाने पर झगड़ा हुआ था। इसकी सूचना मिलने पर जाब्ता भेजकर जाम खुलवाया तथा टोलकर्मियों में से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अभी तक टोल प्रबंधक की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

लापरवाही व बदसलूकी के कारण लगा जाम

स्थानीय लोगों ने बताया कि जो लोग करीब 5-6 से तीन किलोमीटर के दायरे में रोज अप डाउन करते है। उनके द्वारा आईडी आदि दिखाने के बाद भी ये लोग बुरा बर्ताव कर रहे है। आरएसआरडीसी विभाग की ओर से धवली में लगे टोल टैक्स पर करीब एक-डेढ़ घंटे तक लंबा जाम टोलकर्मियों की लापरवाही व बदसलूकी के कारण लगा है। जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajitgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×