Hindi News »Rajasthan »Ajitgarh» किसानों का जयपुर कूच

किसानों का जयपुर कूच

कर्जमाफी समेत किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को प्रस्तावित कूच को लेकर जहां किसान सभा के नेतृत्व में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 23, 2018, 03:05 AM IST

कर्जमाफी समेत किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को प्रस्तावित कूच को लेकर जहां किसान सभा के नेतृत्व में किसानों ने विधानसभा पहुंचने में मशक्कत की वहीं सरकार ने किसानों को जयपुर आने से पहले ही विभिन्न कस्बों एवं गांवों में रोकने के लिए पुलिस तैनात कर दी। अजीतगढ़ में किसानों को जयपुर जाने से रोकने के लिए पुलिस जाब्ते ने अनेक मुख्य रास्तों एवं सड़कों पर पैनी नजर रखी। लेकिन किसान नेताओं की गिरफ्तारी एवं किसानों को जयपुर जाने से रोकने की भनक लगते ही बड़ी संख्या में किसानों ने छोटी-छोटी टुकड़ी बना कर अजीतगढ़ से विभिन्न कच्चे रास्ते से होकर जयपुर जिले के अमरसर से होकर जयपुर की ओर कूच कर गए। इधर अजीतगढ़ से होकर जयपुर कूच में शरीक होने वाले किसानों ने सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए कहा कि सरकार प्रदेश की जनता के साथ अत्याचार कर रही है। यहां से जयपुर कूच में शामिल होने वाले किसानों को पुलिस ने टांटियावास टोल पर रोक दिया। इधर माकपा, किसान सभा, नौजवान सभा के कई नेता जयपुर पहुंचने में सफल रहे।

गढ़टकनेत में चोरों ने मकान का ताला तोड़ कर हजारों की नकदी चुराई

अजीतगढ़|
ग्राम गढ़टकनेत में बुधवार रात चोरों ने एक मकान का ताला तोड़कर हजारों की नगदी, जेवरात एवं एक बकरा चुरा ले गए। पुलिस के मुताबिक गढ़टकनेत निवासी कालुराम का परिवार बुधवार रात को अपने घरों में सो रहा था, चोरों ने एक मकान का ताला तोड़कर उसमें रखी हजारों की नकदी, सोने-चांदी के जेवरात, कीमती कपड़े एवं जाते समय चारपाई के बंधे एक बकरे को ले गए। सुबह परिजनों ने उठकर देखे तो ताला टूटा देखकर होश खो बैठे। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajitgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×