• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Ajitgarh News
  • जगदीश धाम वन क्षेत्र में सड़क निर्माण की मिली मंजूरी, 25 से शुरू होगा काम
--Advertisement--

जगदीश धाम वन क्षेत्र में सड़क निर्माण की मिली मंजूरी, 25 से शुरू होगा काम

क्षेत्र के धार्मिक आस्था के केन्द्र जगदीश धाम मंदिर तक अजीतगढ़ रीको के पास से मंदिर तक करीब ढाई किमी तक की दूरी में...

Dainik Bhaskar

Mar 23, 2018, 05:15 PM IST
क्षेत्र के धार्मिक आस्था के केन्द्र जगदीश धाम मंदिर तक अजीतगढ़ रीको के पास से मंदिर तक करीब ढाई किमी तक की दूरी में वन क्षेत्र होने से अब जगदीश धाम मंदिर के वन क्षेत्र में सड़क निर्माण की स्वीकृति मिली है। अब तक वन विभाग ने सड़क निर्माण कार्य में आपत्ति लगा रखी थी। इससे यहां पर सड़क का निर्माण कार्य रूका हुआ था। गुरुवार को वन विभाग जयपुर द्वारा इस सड़क निर्माण की स्वीकृति जारी कर दी। अब 25 मार्च से सड़क निर्माण का कार्य शुरू होगा।

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के धार्मिक आस्था के केन्द्र पर श्रद्वालुओं के आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। गत वन दिवस पर जगदीश धाम पर सीकर सांसद सुमेधानन्द सरस्वती, विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह, श्रीमाधोपुर विधायक झाबर सिंह खर्रा, संभाग सचिव मनजीत सिंह, जिला कलेक्टर सीकर, जिला वन अधिकारी के मौजूदगी में जिला स्तरीय वन महोत्सव आयोजित हुआ था। जिसमें जगदीश धाम को पयर्टन स्थल के तौर पर विकसित करने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने अनेक घोषणाएं एवं कार्य किए थे। इसी दौरान अजीतगढ़ से होकर आने वाले सड़क में वन क्षेत्र होने से सड़क निर्माण में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

जनप्रतिनिधियों के प्रयासों से गुरूवार को वन विभाग जयपुर ने इस सड़क निर्माण के लिए वन क्षेत्र में स्वीकृति प्रदान कर दी है। 25 मार्च को 11 बजे सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सीसी सड़क निर्माण का शुभारम्भ किया जाएगा। स्वीकृति एवं सड़क निर्माण करवाने के लिए श्री जगदीश धाम विकास सेवा संस्था ने जनप्रतिनिधियों एवं धाम पर विभिन्न विकास कार्यों में योगदान देने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..