• Hindi News
  • Rajasthan
  • Ajitgarh
  • पुलिस ने अणतपुरा श्मशान से शव को कब्जे में लिया, पोस्टमार्टम कराया
--Advertisement--

पुलिस ने अणतपुरा श्मशान से शव को कब्जे में लिया, पोस्टमार्टम कराया

ग्राम अणतपुरा निवासी 60 वर्षीय पूरणमल कुमावत की शनिवार रात हाडौता (चौमू) में संदिग्धावस्था में मौत के बाद पैतृक...

Dainik Bhaskar

Apr 23, 2018, 02:00 AM IST
पुलिस ने अणतपुरा श्मशान से शव को कब्जे में लिया, पोस्टमार्टम कराया
ग्राम अणतपुरा निवासी 60 वर्षीय पूरणमल कुमावत की शनिवार रात हाडौता (चौमू) में संदिग्धावस्था में मौत के बाद पैतृक गांव अणतपुरा में रविवार को शव को दाह संस्कार के लिए श्मशान ले गए। इसी बीच सूचना पर श्मशान पहुंची अजीतगढ़ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बाबा नारायणदास राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया। चौमू पुलिस अस्पताल पहुंची ओर शव का तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया।

थाना प्रभारी हिम्मत सिंह ने बताया कि रविवार सुबह सूचना मिली कि ढाणी बोड़ी तन अणतपुरा निवासी पूरण मल कुमावत (60) की संदिग्ध अवस्था में मौत होने के बाद आनन-फानन में दाह संस्कार किया जा रहा है।

शरीर पर चोटों के निशान : थाना पुलिस अणतपुरा के श्मशान में जाकर शव को देखा तो शरीर पर अनेक चोटें थी। शव को लेकर अजीतगढ़ के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर चौमू पुलिस को सूचना दी। सूचना पर चौमू थाने से उप निरीक्षक रामेश्वर लाल मय जाब्ता अस्पताल पहुंचे ओर शव का मुआयना किया, जिसके आंखों पर सूजन, नाक से खून निकला हुआ था, पेट के बांई ओर चोट के निशान थे। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो बताया कि पूरणमल रात को पेशाब के लिए उठकर घर से बाहर गया था लेकिन वापस नहीं आए। बाहर देखा तो वो नीचे अचेतावस्था में पड़े थे। तुरंत चौमू बराला हॉस्पिटल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

सिर्फ वे ही नकारात्मक खबरें, जो अापको जानना जरूरी हैं।

मजदूरी के लिए परिवार सहित हाडौता में रह रहा था पूरणमल

पूरणमल कुमावत लम्बे समय से परिवार के साथ आजीविका उपार्जन के लिए चौमू थाना क्षेत्र के ग्राम हाडौता में निवास कर मजदूरी करता था। पूरणमल की शनिवार रात संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई, जिसके बाद परिजन शव को रविवार तड़के पैतृक गांव ढाणी बोडी तन अणतपुरा लेकर आए तथा दाह संस्कार के लिए शव को श्मशान ले गए। चौमू थाने के उपनिरीक्षक रामेश्वर लाल का कहना है कि शव की संदिग्ध अवस्था में मौत का अंदेशा होने पर अजीतगढ़ अस्पताल में तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि मौत का कारण क्या रहा है।

X
पुलिस ने अणतपुरा श्मशान से शव को कब्जे में लिया, पोस्टमार्टम कराया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..