• Home
  • Rajasthan News
  • Ajitgarh News
  • पिकअप-बाइक भिड़ंत में शिक्षक व चपरासी की मौत, दोनों आधे घंटे तक पड़े रहे सड़क पर
--Advertisement--

पिकअप-बाइक भिड़ंत में शिक्षक व चपरासी की मौत, दोनों आधे घंटे तक पड़े रहे सड़क पर

नायन गांव में चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर गुरुवार को पिकअप व मोटरसाइकिल भिड़ंत मे मोटरसाइकिल सवार शिक्षक व...

Danik Bhaskar | Apr 27, 2018, 02:10 AM IST
नायन गांव में चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर गुरुवार को पिकअप व मोटरसाइकिल भिड़ंत मे मोटरसाइकिल सवार शिक्षक व चपरासी की मौत हो गई। चालक पिकअप छोड़कर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिक्षक व चपरासी को ग्रामीणों की सहायता से अमरसर सीएचसी में लाकर पोस्टमार्टम करवाया और बाद में शव परिजनों के सुपुर्द किया। दोनों का एक ही श्मशान में अंतिम संस्कार किया गया जिससे गांव में माहौल गमगीन हो गया।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह 7:15 बजे नायन निवासी शिक्षक राजेंद्र शर्मा व चपरासी बिरदीचंद कुमावत नायन स्थित घर से बाइक लेकर जगतपुरा राउमावि में ड्यूटी पर जा रहे थे। चौमू अजीतगढ़ हाइवे पर बड़ी की ढाणी के पास राडावास से तेज गति से नायन की ओर आ रही पिकअप से मोटरसाइकिल की भिड़ंत हो गई। भिड़ंत इतनी तेज थी कि हेलमेट के परखचे उड़ गए। मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हो गई। बाइकसवार शिक्षक राजेंद्र शर्मा उर्फ राजू चूलेट व चपरासी बिरदीचंद कुमावत सड़क पर गिर गए जिनके सिर फटने से मौके पर ही मौत हो गई। पास में ही दुकानों से ग्रामीण दौड़कर आए तथा पुलिस थाने में सूचना दी जिसपर पुलिस पहुंची तथा काफी ग्रामीण एकत्र हो गए।

पुलिस ने मृत शिक्षक राजेंद्र व चपरासी बिरदीचंद को ग्रामीणों की सहायता से अमरसर सीएचसी पहुंचाया जहां चिकित्सकों से दोनों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

परिजनों का करते रहे इंतजार

हादसे के बाद बाइक सवार राजेंद्र व बिरदीचंद दोनों आधे घंटे सड़क पर पड़े रहे। पुलिस व परिजनों के आने का इंतजार करते रहे। एकत्र लोग तमाशबीन बने रहे तथा वाहन चालक गुजरते रहे। किसी ने भी वाहन लाकर अस्पताल ले जाने की जहमत नहीं उठाई। आधे घंटे बाद पुलिस व परिजनों ने आकर ही दोनों को अस्पताल पहुंचाया।

बिरदीचंद

राजेंद्र शर्मा

विद्यार्थियों व शिक्षकों ने दी श्रद्धांजलि

अमरसर |
जगतपुरा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को प्रधानाचार्य छीतरमल जाट की अध्यक्षता में विद्यार्थियों व शिक्षकों ने शिक्षक राजेंद्र शर्मा के सड़क दुर्घटना मेें मौत होने पर श्रद्धांजलि दी। प्रधानाचार्य जाट ने बताया कि शिक्षक राजेंद्र कुमार शर्मा व चतुर्थश्रेणी कर्मचारी बिरदीचंद कुमावत की नायन घर से आने के दौरान चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर बडी की ढाणी के पास पिकअप की टक्कर लगने से असामयिक निधन हो गया था। सरपंच मक्खन लाल जाट, उपसरपंच महादेव दुसाद सहित स्टाफ ने भी श्रद्धांजलि दी। उधर, मारखी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्या ज्योति लाखीवाल की अध्यक्षता में विद्यालय के पूर्व शिक्षक राजेंद्र शर्मा को श्रद्धांजलि दी। प्रभुदयाल यादव, सीताराम यादव, पूर्व सरपंच मदन गठाला सहित कई लोगों ने श्रद्धांजलि दी। नायन के राउमा विद्यालय में कार्यवाहक प्रधानाचार्य ओमप्रकाश बुनकर की अध्यक्षता में शिक्षकों तथा शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी। सरपंच महेश शर्मा, उपसरपंच पूरण मीना, एसडीएमसी अध्यक्ष राजन जांगिड, शिक्षक संघ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बीएल सैनी, प्रदेश प्रवक्ता चौथमल मीना, राष्ट्रीय के प्रदेश सदस्य रिछपाल जाट, ब्लाक अध्यक्ष अर्जुन कलवानिया सहित कई शिक्षकों ने श्रद्धांजलि दी। अमरसरवाटी के कई स्कूलों में शिक्षक राजेंद्र शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी गई।

तेज गति से चलने वाले वाहनों पर जताया विरोध

ग्रामीणों ने चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर अनियंत्रित गति से चलने वाली निजी बसों, तेज गति से चलने वाले दुग्ध वाहनों तथा टेपरिकार्डर चलाकर चलने वाले वाहनों पर कार्यवाही करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। जल्द कार्यवाही नहीं होने पर पुलिस थाने व उपतहसील पर धरने देने की चेतावनी दी। थाना प्रभारी उदय सिंह व एएसआई मुकेश सिंह ने शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया।

कई एक्सीडेंट हो चुके हैं इस घुमाव पर

नायन गांव से आगे बड़ी की ढाणी के पास स्टेट हाइवे पर खतरनाक घुमाव है। दूसरी ओर 33 केवी हाइटेंशन लाइन के खंभे होने से इस घुमाव पर आए हादसे होते है जिनमें पिछले तीन साल में 6 लोगों की मौत हो चुकी हैं तथा कई गंभीर घायल हो चुके हैं। इस घुमाव पर ग्रामीण काफी समय से स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग कर चुके हैं।