Hindi News »Rajasthan »Ajitgarh» बरात की बस ने सड़क पार कर रही वृद्धा को कुचला, लोगों ने शीशे तोड़े, रास्ता जाम

बरात की बस ने सड़क पार कर रही वृद्धा को कुचला, लोगों ने शीशे तोड़े, रास्ता जाम

चौमू-अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर कानपुरा ग्राम के समीप सोमवार देर शाम बरात लेकर जा रही एक बस ने अनियंत्रित होकर एक वृद्ध...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:10 AM IST

  • बरात की बस ने सड़क पार कर रही वृद्धा को कुचला, लोगों ने शीशे तोड़े, रास्ता जाम
    +1और स्लाइड देखें
    चौमू-अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर कानपुरा ग्राम के समीप सोमवार देर शाम बरात लेकर जा रही एक बस ने अनियंत्रित होकर एक वृद्ध महिला को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मंगलवार को सीएचसी में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। घटनाक्रम के अनुसार राडावास पंचायत के कानपुरा गांव निवासी शांतिदेवी बुनकर एक शादी में जाकर सोमवार देर शाम को स्टेट हाइवे पर सड़क पार कर रही थी तभी चौमू की ओर जा रही बरात की अनियंत्रित बस ने शांतिदेवी को टक्कर मार कर कुचल दिया। इससे वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास दुकानों पर बैठे ग्रामीण दौड़कर आए तथा स्टेट हाइवे पर बस को रोककर जाम लगा दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने बस के शीशे तोड़ दिए।

    ग्रामीणों ने बताया कि इस जगह सड़क के दोनों ओर आबादी होने से लोगों का दिनभर आवागमन रहता है तथा तेज गति से चलने वाले वाहनों के कारण 7 साल में करीब 12 लोग दुर्घटना में मौत के मुंह में समा चुके हैं तथा कई लोग चोटिल हो चुके हैं। लोगों ने इतनी दुर्घटनाएं घटित होने के बाद भी स्पीड ब्रेकर नहीं बनाने पर रोष जताया। थाना प्रभारी उदय सिंह ने आरएसआरडीसी व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्या व मांग से अवगत करवाया तथा शीघ्र स्पीड ब्रेकर बनवाने का आग्रह किया। थाना प्रभारी ने शीघ्र कार्यवाही करवाने का आश्वासन देकर रात 9:30 बजे लोगों को शांत किया। पुलिस मृतका शांतिदेवी बुनकर के शव को लेकर अमरसर सीएचसी ले गए तथा रातभर शव को सीएचसी में रखकर मंगलवार सुबह मृतका का चिकित्सकों से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

    मृत शांतीदेवी बुनकर।

    अमरसर. चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर महिला की मौत के बाद बस के शीशे तोड़े गए।

    सात साल में 12 मौतें, दर्जनों चोटिल

    कानपुरा में सड़क से सटाकर ही आबादी व बाजार होने के कारण लोग हमेशा आवागमन करते हैं। अनियंत्रित होकर चलने वाले वाहनों के कारण यहां सात साल में 12 लोग मौत के मुंह में समा चुके है तथा दर्जनों चोटिल हो चुके हैं।

    अनियंत्रित होकर चलती हैं निजी बसें व कारें

    चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर अमरसर थाना क्षेत्र के धवली, गुलाबबाड़ी, मानपुरी, कानपुरा, राडावास, हनुतिया, मारखी, नायन, चौकीकाबड़, दादा पोता छतरी आबादी क्षेत्र पड़ता है जिसपर लोग सड़क पार करते रहते हैं। जयपुर से नीमकाथाना चलने वाली निजी बसों व कारों तथा दुग्ध वाहनों के अनियंत्रित होकर चलने से आएदिन हादसे होकर कालकलवित होकर मौत के मुंह में समा जाते है तथा दुर्घटनाग्रस्त होकर चोटिल हो चुके हैं।

    ग्रामीण समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा

    सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता बहादुर सिंह ने बताया कि यह सड़क राजस्थान राज्य सड़क विकास निगम के पास है। रखरखाव की जिम्मेदारी भी उन्हीं की है। ग्रामीणों की समस्याओं से विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा। थाना प्रभारी उदय सिंह ने बताया कि पुलिस थाना द्वारा कुछ दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में बोर्ड लगवाए गए तथा और बोर्ड व स्पीड ब्रेकर के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।

    धानोता में तीन थडि़यों के ताले टूटे, पुलिस समझाइश पर माने

    अमरसर| धानोता कस्बे में कोरानी माता मंदिर के पास सोमवार रात चोरों ने तीन थड़ियों के ताले तोड़ गल्ले में रखे पैसे व सामान लेकर फरार हो गए। मंगलवार सुबह मामले की जानकारी पर एकत्र ग्रामीणों ने सरपंच श्रीराम घोसल्या व पुलिस के समक्ष बढती चोरियो पर आक्रोश जताया। पुलिस ने रात्रि गश्त बढ़ाने का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया।

    जानकारी के अनुसार धानोता कस्बे में कोरानी माता मंदिर के पास दुकानों पर पहुंचे दुकानदारों ने तीन थडियों को खुला देखकर दुकानदारों को सूचना दी। मौके पर ग्रामीण एकत्र हो गए तथा बढ़ती चोरियों पर रोष जताया। मामले की सूचना पर सरपंच श्रीराम घोसल्या व वार्डपंच प्रभात टोकस मौके पर पहुंचे जिनको ग्रामीणों व दुकानदारों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। सरपंच की सूचना पर अमरसर पुलिस थाने से एएसआई सुभाष शास्त्री व बीट अधिकारी लक्ष्मण सिंह मौके पर पहुंचे, जिन्हें आक्रोश का सामना करना पड़ा। पुलिस ने मौका निरीक्षण किया तो गाडी के टायरों के निशान व शराब की खाली बोतलें पड़ी मिली। चोरों ने हरिनायण जाट की लोहे की थडी का शटर तोड़कर गोशाला की दान पेटी, एक सिलेंडर, भट्टी व गल्ले में रखे पैसे, सलमान खान की थडी से गुल्लक से रेजगारी व दो टायर, भगवान रैगर की थडी से बीडी व गुटखे सहित गल्ले से पैसे ले गए। ग्रामीणों ने पुलिस से रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की।

    सोमवार रात करीब 11 बजे कस्बा स्थित प्रहलाद शर्मा के मकान में आवाज आने पर पड़ोसी ग्रामीणों ने हंगामा किया। समाजसेवी विनोद सैणा, नंदसिंह, अंकित कुमार आदि लोग एकत्र हुए और पुलिस को सूचना दी, लेकिन चोर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। सरपंच श्रीराम घोसल्या ने बताया कि कस्बा व आसपास क्षेत्र में व्यापारिक मंडी है तथा व्यापारियों की सुरक्षा के लिए धानोता कस्बे में चौकी खुलवाने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक से मिलकर ज्ञापन दिया जाएगा।

  • बरात की बस ने सड़क पार कर रही वृद्धा को कुचला, लोगों ने शीशे तोड़े, रास्ता जाम
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajitgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×