Hindi News »Rajasthan »Ajitgarh» दिवराला के युवक की सूरत में 5 मंजिल से गिरने से मौत, हत्या की आशंका, हंगामा

दिवराला के युवक की सूरत में 5 मंजिल से गिरने से मौत, हत्या की आशंका, हंगामा

दिवराला निवासी युवक की गुजरात के सूरत में मोटाओराशर में 3 जुलाई की रात को गिरने से मौत के मामले में गुरुवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 06, 2018, 02:10 AM IST

  • दिवराला के युवक की सूरत में 5 मंजिल से गिरने से मौत, हत्या की आशंका, हंगामा
    +1और स्लाइड देखें
    दिवराला निवासी युवक की गुजरात के सूरत में मोटाओराशर में 3 जुलाई की रात को गिरने से मौत के मामले में गुरुवार को ठेकेदार प्रतिनिधि शव को लेकर गांव पहुंचे तो ग्रामीणों एवं परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने समझाइश का प्रयास किया जिसके बाद परिजन थाने पहुंचे आैर न्याय की गुहार लगाई। थाना प्रभारी हिम्मत सिंह समेत गांव के गणमान्य लोगों ने दोनों पक्षों से वार्ता की। 5 घंटे बाद शाम करीब 4:30 बजे मामला शांत हुआ।

    जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के ग्राम दिवराला के कुमावत मोहल्ला निवासी कैलाश (35) पुत्र मालीराम कुमावत की सूरत के मोटाओराशर शिवधारा में बिल्डिंग कांट्रेक्टर के पास टाइल्स लगाने का कार्य करता था। कांट्रेक्टर प्रतिनिधि हरिसिंह गढ़वाल निवासी रणजीतपुरा (गोविन्दपुरा) हाल निवास सूरत ने बताया कि कैलाश के भाई के कहने पर गत करीब 16 दिन पूर्व ही उसको काम पर रखा था। इसके मद्देनजर कैलाश को 5 हजार रुपए उसकी मां के खाते में डालने के लिए दिए थे। 3 जुलाई को कैलाश मोबाइल के लिए 500 रुपए लेकर गया था। सूरत(गुजरात) मोटाओराशर शिवधारा में बिल्डिंग का कार्य कर रहे है। कैलाश रात को 5वीं मंजिल पर ही अन्य मजदूरों के साथ रहता था। 3 जुलाई की रात को करीब 8 बजे सूचना मिली कि कैलाश 5वीं मंजिल में गिरने से मर गया। मौके पर पहुंचा तथा पुलिस को सूचना दी।

    पुलिस ने 15-16 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस ने शव को सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। ठेकेदार पोखर भादू ने शव को पोस्टमार्टम के बाद रिसीव करके दिवराला हरिसिंह के साथ भेज दिय। गुरुवार को शव गांव में पहुंचते ही लोग कैलाश की हत्या की आशंका के चलते हंगामा कर शव का दोबारा पोस्टमार्टम करवाने की मांग करने लगे। सूचना पर थाने के हैड कांस्टेबल विजयपाल सिंह मौके पर पहुंचे व दोनों पक्षों से जानकारी लेकर समझाइश का प्रयास किया। इसके बाद परिजन अजीतगढ़ थाने पहुंच गए तथा कार्रवाई की मांग करने लगे।

    परिजनों को सूचना नहीं देने का आरोप

    गुरुवार को दिवराला पहुंचने पर सैकड़ों ग्रामीण एवं परिजनों ने सरकारी स्कूल के पास शव के वाहन को रोक कर विरोध प्रदर्शन कर दोबारा पोस्टमार्टम करने की मांग की। परिजनों का आरोप था कि ठेकेदार ने कैलाश की मौत की घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। शव का पोस्टमार्टम करवा कर गांव ले आने से संदेह हो रहा है। ठेकेदार प्रतिनिधि हरिसिंह ने पुलिस एवं परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी। थाना प्रभारी हिम्मत सिंह ने बताया कि शव का सूरत में पोस्टमार्टम होकर आया है। ऐसे में यहां पर दोबारा पोस्टमार्टम होना संभव नहीं है। हत्या की आशंका है तो संबंधित थाने पर मामला दर्ज करवा सकते है। इसके बाद थाना प्रभारी एवं गणमान्य लोगों ने दोनों पक्षों से समझाइश की। शाम 4:30 बजे परिजन थाने से लौटे।

    मृतक श्रवण बुनकर (फाइल फोटो)

    अजीतगढ़. श्रवण के शव को लेने से इंकार करके ठेकेदार प्रतिनिधि का घेराव करते हुए ग्रामीण एवं समझाइश करते पुलिस अधिकारी।

  • दिवराला के युवक की सूरत में 5 मंजिल से गिरने से मौत, हत्या की आशंका, हंगामा
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajitgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×