Hindi News »Rajasthan »Ajmer» 7 More Aspirants Join Indefinite Strike

भावी शिक्षकों ने दंडवत किया प्रणाम, आरपीएससी से मांगी नियुक्ति अनुशंसा की भीख

सात और लड़के आमरण अनशन पर बैठे, कुल 27 अभ्यर्थी हो गए आमरण अनशन करने वाले

आरिफ कुरैशी | Last Modified - Aug 10, 2018, 02:29 PM IST

भावी शिक्षकों ने दंडवत किया प्रणाम, आरपीएससी से मांगी नियुक्ति अनुशंसा की भीख

अजमेर। राजस्थान सेवा आयोग द्वारा आयोजित वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड 2016 के भावी शिक्षकों ने शुक्रवार को आयोग के पास दंडवत होकर प्रणाम किया और आयोग की अध्यक्ष व सचिव के साथ ही मेंबर्स का अपनी मांगों की ओर ध्यान आकर्षित किया। शुक्रवार को सात लड़के और आमरण अनशन पर बैठ गए। अब इन्हें मिलाकर कुल 27 अभ्यर्थियों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

आयोग कार्यालय के पास अभ्यर्थी 25 जुलाई से धरना दे रहे हैं, लेकिन अब तक आयोग द्वारा इनकी मांगों का समाधान नहीं किया गया है। आयोग की ढिलाई और लापरवाही से खफा इन अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को आयोग के सामने दंडवत होकर लोगों को प्रणाम किया। इनमें बड़ी संख्या में अभ्यर्थी शामिल थे।


आमरण अनशन के लिए बैठे

संजय पाल, दिनेश कुमार मुरलीधर, मुकेश कुमार बागड़ी, विक्रम सिंह लालकृष्ण और बालकिशन ने अनशन शुरू किया। इसके अलावा दो लड़कियों समेत कुल 20 अभ्यर्थी पहले से ही आमरण अनशन कर रहे हैं।

इनमें से 8 की हालत खराब होने पर गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य अभ्यर्थियों का कहना है कि अस्पताल में भर्ती अनशनकारियों की भी तबीयत अभी सही नहीं है।


फोटो : आरिफ कुरैशी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×