--Advertisement--

धमाके के साथ युवक के शरीर में लगी आग तो जल गया जिंदा, ये था कारण

यह तस्वीर विचलित करती है, लेकिन व्यवस्थाओं का सच सामने लाने के लिए इसे देखना जरूरी है।

Danik Bhaskar | Mar 23, 2018, 07:01 AM IST
युवक आग से जिंदाजल गया। युवक आग से जिंदाजल गया।

बांसवाड़ा (उदयपुर). मध्यप्रदेश से बाइक पर कंबल बेचने आए फेरीवाले के ऊपर 11kv बिजली का तार गिरने से उस पर मौके पर ही आग लग गई और वो जिंदा डलकर मर गया। जानकारी के मुताबिक उसका नाम सेवराम पुत्र भग्गाजी ओगलिया पर था। करंट से पहले कंबलों में आग लगी...फिर सेवराम देखते-देखते जिंदा जल गया।

कहां हुआ हादसा ?
हादसा गुरुवार सुबह 11 बजे कुशलगढ़ के पोटलिया बाईपास पर हुआ। सेवराम मध्यप्रदेश के मामादेव (मंदसौर) का रहने वाला था।

कोई बचा नहीं पाया ?
आग इतनी तेजी से फैली कि फेरीवाला एक बार गिरने के बाद दोबारा खड़ा तक नहीं हो पाया। ग्रामीणों ने मिट्टी डाली, पर फेरीवाला उनकी आंखों के सामने जिंदा जल गया।

15 दिन में दूसरा हादसा
ग्रामीणों ने बताया- कस्बेके टिमेड़ा बस स्टैंड, कोटडा, रामगढ़ सरीखे क्षेत्रों में बिजली के तार काफी नीचे तक झूल रहे हैं। इस पर डिस्कॉम अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। आए दिन हादसे हो रहे हैं। 15 दिन पहलेटिमेड़ा बस स्टैंड पर भैरवजी मंदिर के सामनेकपास से भरे ट्रक 11 केवी के तार से छू जानेके कारण जल गया था। चालक नेकूदकर जान बचाई थी।

अफसर पहुंचे मौके पर
हादसे की सूचना पर कुशलगढ़ उपखंड अधिकारी जयवीरसिंह कालेर, तहसीलदार परमानंद मीणा, कुशलगढ़ द्धितीय थानाधिकारी किरेन्द्रसिंह समेत डिस्कॉम की टीम मौके पर पहुंची। बाद में जेसीबी से युवक का शव और निकालकर मोर्चरी ले जाया गया। उसकी पहचान शर्ट की जेब में मिले आधार कार्ड, ग्राम रक्षा समिति कार्ड से हुई। जिस पर परिजनों को हादसेके बारे में इत्तला दी गई।

मृतक सेवाराम। मृतक सेवाराम।
युवक पर 11केवी की लाइन गिर गई थी। युवक पर 11केवी की लाइन गिर गई थी।
आग बहुत तेज होने के कारण कोई उसे बचा नहीं पाया। आग बहुत तेज होने के कारण कोई उसे बचा नहीं पाया।