Hindi News »Rajasthan »Ajmer» Issue Of Not Showing The Marks Of Candidates By Rpsc

RAS 2016: कैंडिडेंट्स को आयोग नहीं दिखा रहा ऑन्सर शीट

कुछ अभ्यर्थियों ने आरटीआई लगा कर भी प्राप्तांक जानना चाहा, लेकिन उन्हें फिर भी अंक नहीं दिखाए गए।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 31, 2017, 05:52 AM IST

  • RAS 2016: कैंडिडेंट्स को आयोग नहीं दिखा रहा ऑन्सर शीट
    +1और स्लाइड देखें

    अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा ली गई आरएएस 2016 भर्ती परीक्षा में कोर्ट के आदेश पर बैठे 266 अभ्यर्थियों के प्राप्तांक नहीं बताने का मामला सामने आया है। अभ्यर्थियों ने कोर्ट केस के निस्तारण के बाद प्राप्तांक देखने के लिए आवेदन किया था, जिसे आयोग ने नहीं माना। आयोग ने इन अभ्यर्थियों के आवेदन यह कह कर वापस लौटा दिए कि वे निर्धारित अवधि में आवेदन नहीं कर सके।

    अभ्यर्थी गोपाल माहेश्वरी के अनुसार कोर्ट 330 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल करने के आदेश दिए थे, इनमें से 266 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। आयोग द्वारा इस परीक्षा का परिणाम जारी किया जा चुका है और इस परीक्षा में सफल और असफल रहे अभ्यर्थियों के नंबर भी बता दिए गए। जबकि कोर्ट के आदेश पर पास हुए अभ्यर्थियों के री टोटलिंग का मौका नहीं दिया गया। कुछ अभ्यर्थियों ने आरटीआई लगा कर भी प्राप्तांक जानना चाहा, लेकिन उन्हें फिर भी अंक नहीं दिखाए गए।


    आयोग ने यह कह कर लौटाया शुल्क
    आयोग के सहायक सचिव की ओर से गोपाल लाल लड्ढा नामक अभ्यर्थी को एक पत्र भेज कर अवगत कराया कि उत्तर पुस्तिकाओं में प्राप्तांकों की री टोटलिंग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2017 तक थी। लड्ढा का आवेदन आयोग को 10 अगस्त को मिला। ऐसे में उनका आवेदन स्वीकार नहीं किया जा सकता और 100 रुपए शुल्क वापस लौटाया जा रहा है।

    केस का निस्तारण देर से हुआ

    पीड़ित अभ्यर्थियों का आरोप है कि आवेदन की निर्धारित अवधि तक उनके केस का निस्तारण नहीं हुआ था। ऐसे में वे चाहकर भी आवेदन प्रस्तुत नहीं कर सकते थे।

    यह भी आरोप
    अभ्यर्थियों का आरोप है कि पुनः गणना व आरटीआई से कॉपी देखने के लिए आयोग जान बूझकर एक निश्चित समय देता है। जबकि सूचना के अधिकार में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्य परीक्षा ऑन स्क्रीनिंग मार्किंग से होती है तो कॉपी देने में भी क्या हर्ज है।

  • RAS 2016: कैंडिडेंट्स को आयोग नहीं दिखा रहा ऑन्सर शीट
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×