--Advertisement--

नए साल में ही मिलेंगे RAS- 2016 में सिलेक्टेड 725 अफसर

आरपीएससी ने अभ्यर्थियों की नियुक्ति अनुशंसा दो महीने बाद भी नहीं भेजी

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 08:20 AM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 725 आरएएस व अधीनस्थ सेवा के अफसर अब नए साल में ही मिल पाएंगे। ये सभी अभ्यर्थी आयोग द्वारा आरएएस 2016 में चयनित किए गए हैं। कारण, अंतिम परिणाम के दो महीने बाद भी आयोग ने अब तक इन अभ्यर्थियों की नियुक्ति अनुशंसा नहीं भेजी है। अब इन अभ्यर्थियों की नियुक्ति अनुशंसा संभवतया नए साल में ही भेजी जा सकेगी।

- आयोग सूत्रों के मुताबिक इस भर्ती परीक्षा में एसबीसी आरक्षण को लेकर आयोग ने राज्य सरकार से भी अभिमत मांगा गया है। साथ ही इस मामले में जनवरी के पहले सप्ताह में कोर्ट में भी सुनवाई बताई जा रही है। आयोग द्वारा नियुक्ति अनुशंसा भेजने के बाद ही कार्मिक विभाग आगे की कार्रवाई करेगा।

- इस प्रक्रिया में काफी समय लग सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रदेश को अब नए साल में ही प्रदेश को नए आरएएस व अधीनस्थ सेवा के अफसर मिल सकेंगे। आयोग द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा, 2016 कुल 725 पदों के लिए आयोजित हुई। इसमें राज्य सेवा के कुल 334 और अधीनस्थ सेवा के 391 पद हैं।

17 अक्टूबर को घोषित किया था परिणाम
आरएएस 2016 के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार परिणाम 17 अक्टूबर को घोषित हुआ था। अभ्यर्थी इंतजार में हैं कि आयोग कब नियुक्ति अनुशंसा भेजेगा। अभ्यर्थियों का कहना है कि नए अध्यक्ष डॉ. राधेश्याम गर्ग के नियुक्त होने के बाद उम्मीद है कि आयोग अब इस मामले में जल्द कार्यवाही करेगा।