अजमेर

--Advertisement--

नए साल में मिलेगी रेगुलर फ्लाइट, अभी दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं मिल रहा टाइम स्लॉट

किशनगढ़ से दिल्ली आैर दिल्ली से किशनगढ़ के लिए हवाई सेवा अटकी हुई थी

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 07:53 AM IST
Regular air connectivity from ajmer to delhi in new year 2018

अजमेर. किशनगढ़ से दिल्ली आैर दिल्ली से किशनगढ़ के लिए हवाई सेवा अटकी हुई है। अब तक इसके लिए निविदा (बिड) नहीं खुली है। 21 दिसंबर को बिड खुलने के बाद इसको गति मिलेगी।
निजी एयरलाइंस अपने विमान संचालित करने के लिए तैयार हैं। दिल्ली के लिए पूर्व में अक्टूबर के लिए शिड्यूल फ्लाइट्स प्रस्तावित थीं, लेकिन आनन-फानन में हुए एयरपोर्ट के शुभारंभ के कारण फिलहाल सिर्फ किशनगढ़ से उदयपुर आैर उदयपुर से किशनगढ़ के लिए ही नियमित फ्लाइट शुरू हो सकी। इसमें भी किशनगढ़ से उदयपुर के लिए पैसेंजर लोड मिल रहा है।

देश के व्यस्ततम दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं मिल रहा टाइम स्लॉट

- जूम एयरलाइंस आैर स्पाइस जेट अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट से बड़े विमान संचालित करने के लिए तैयार हैं, लेकिन मुख्यालय से अब तक निविदा की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। इस वजह से फ्लाइट अटकी हैं।

- इधर, यह भी बताया जा रहा है कि दिल्ली के दोनों एयरपोर्ट देश के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में से हैं। एयरक्राफ्ट उतारने के लिए टाइम स्लॉट नहीं मिलने के लिए किशनगढ़ से दिल्ली आैर दिल्ली से किशनगढ़ के लिए विमान सेवाएं शुरू होने में विलंब हो रहा है। मालूम हो कि किशनगढ़ एयरपोर्ट से जूम एयरलाइंस आैर स्पाइस जेट बड़े विमानों का संचालन करेगा।

फिलहाल नहीं शुरू हुई है पैसेंजर विजिटर्स एंट्री

किशनगढ़ एयरपोर्ट पर विजिटर एरिया कम आैर फ्लाइट भी फिलहाल किशनगढ़ से उदयपुर के लिए संचालित की जा रही है। इस वजह से पैसेंजर विजिटर्स एंट्री प्रारंभ नहीं की गई है। 3 से 4 फ्लाइट रोजाना संचालित होने के बाद विजिटर्स एंट्री प्रारंभ की जाएगी। वर्तमान में एयरपोर्ट के ऑपरेशनल एरिया में वे ही प्रवेश कर सकता है, जिसके पास फ्लाइट का टिकिट है।

तो फिर खराब मौसम में भी उपलब्ध रहेगी विजिबिलिटी

किशनगढ़ एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग का कार्य करीब दो महीने में पूरा होगा। एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग उपकरण लगाने का काम लगभग पचास फीसदी पूरा हो चुका है। पिछले दिनों एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने किशनगढ़ एयरपोर्ट पर आरसीडीयू टीम को भेजा था।

किशनगढ़ से उदयपुर फ्लाइट संचालित की जा रही है, लेकिन रिस्पांस कम मिल रहा है। जूम एयर आैर स्पाइस जेट दोनों एयरलाइंस ने किशनगढ़ से दिल्ली आैर दिल्ली से किशनगढ़ के लिए शिड्यूल दिया है। संभवतया नए साल में नियमित फ्लाइट्स प्रारंभ होगी।
-अशोक कपूर, डायरेक्टर, किशनगढ़ एयरपोर्ट

Regular air connectivity from ajmer to delhi in new year 2018
X
Regular air connectivity from ajmer to delhi in new year 2018
Regular air connectivity from ajmer to delhi in new year 2018
Click to listen..