अजमेर

--Advertisement--

नीलामी में बेचे गए वाहनों के चेसिस नंबर हटाए, प्रदूषण रोकने की कवायद

यह वाहन सड़क पर चलने योग्य नहीं थे, इसलिए इन्हें स्क्रेब के रूप में बेचा गया।

Danik Bhaskar

Dec 20, 2017, 07:57 AM IST

अजमेर. परिवहन विभाग की ओर से नीलामी में बेचे गए वाहन वापस सड़क पर नहीं चले। इसके लिए महकमे ने इस बार वाहनों के चेसिस नंबर ही हटवा दिए है। ताकि पुराने वाहन ना तो सड़कों पर चले और ना ही उनसे प्रदूषण फैले।गत 15 दिसंबर को परिवहन विभाग ने 10 दो पहिया, 1 ऑटो, 1 विंगर तथा 1 वैन नीलाम की थी। यह वाहन सड़क पर चलने योग्य नहीं थे, इसलिए इन्हें स्क्रेब के रूप में बेचा गया।

- अमूमन तौर पर ऐसे वाहनों को खरीददार ठीक करवाकर चलाता है, जिससे प्रदूषण फैलता है। मंगलवार को जिला परिवहन अधिकारी प्रकाश टहलयानी की देखरेख में नीलाम किए गए वाहनों के चेसिस नंबर को कटर मशीन के जरिए घिसवाकर हटवा दिया गया, ताकि यह वाहन कभी चैकिंग में पकड़े जाए तो इनके वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।


113 चालान, 22 वाहन सीज किए उड़न दस्तों ने
परिवहन विभाग के उड़न दस्तों ने मंगलवार को शहर एवं आसपास में जांच करते हुए 113 वाहनों के चालान बनाए और 22 को सीज किया। इनमें बिना टैक्स चुकाकर चलने वाले, ओवर लोड, बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वाले चालकों के वाहन शामिल है। इन वाहनों ने महकमे ने करीब साढ़े 5 हजार का जुर्माना वसूला है।

नीलाम में बेचे गए कंडम वाहन वापस रोड पर नहीं चले इसके लिए उनके चेचिस नंबर हटवाए गए हैं। इसके बाद भी यह वाहन फिर से चलते पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’
-प्रकाश टहलयानी,
जिला परिवहन अधिकारी, अजमेर

Click to listen..