Hindi News »Rajasthan »Ajmer» Remove Chassis Numbers Of Vehicles Sold In Auction

नीलामी में बेचे गए वाहनों के चेसिस नंबर हटाए, प्रदूषण रोकने की कवायद

यह वाहन सड़क पर चलने योग्य नहीं थे, इसलिए इन्हें स्क्रेब के रूप में बेचा गया।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 07:57 AM IST

नीलामी में बेचे गए वाहनों के चेसिस नंबर हटाए, प्रदूषण रोकने की कवायद

अजमेर. परिवहन विभाग की ओर से नीलामी में बेचे गए वाहन वापस सड़क पर नहीं चले। इसके लिए महकमे ने इस बार वाहनों के चेसिस नंबर ही हटवा दिए है। ताकि पुराने वाहन ना तो सड़कों पर चले और ना ही उनसे प्रदूषण फैले।गत 15 दिसंबर को परिवहन विभाग ने 10 दो पहिया, 1 ऑटो, 1 विंगर तथा 1 वैन नीलाम की थी। यह वाहन सड़क पर चलने योग्य नहीं थे, इसलिए इन्हें स्क्रेब के रूप में बेचा गया।

- अमूमन तौर पर ऐसे वाहनों को खरीददार ठीक करवाकर चलाता है, जिससे प्रदूषण फैलता है। मंगलवार को जिला परिवहन अधिकारी प्रकाश टहलयानी की देखरेख में नीलाम किए गए वाहनों के चेसिस नंबर को कटर मशीन के जरिए घिसवाकर हटवा दिया गया, ताकि यह वाहन कभी चैकिंग में पकड़े जाए तो इनके वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।


113 चालान, 22 वाहन सीज किए उड़न दस्तों ने
परिवहन विभाग के उड़न दस्तों ने मंगलवार को शहर एवं आसपास में जांच करते हुए 113 वाहनों के चालान बनाए और 22 को सीज किया। इनमें बिना टैक्स चुकाकर चलने वाले, ओवर लोड, बिना लाइसेंस के वाहन चलाने वाले चालकों के वाहन शामिल है। इन वाहनों ने महकमे ने करीब साढ़े 5 हजार का जुर्माना वसूला है।

नीलाम में बेचे गए कंडम वाहन वापस रोड पर नहीं चले इसके लिए उनके चेचिस नंबर हटवाए गए हैं। इसके बाद भी यह वाहन फिर से चलते पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’
-प्रकाश टहलयानी,
जिला परिवहन अधिकारी, अजमेर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ajmer News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nilaami mein beche gae vaahnon ke chesis number htaae, prdusn rokne ki kvaayd
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×