--Advertisement--

RPSC: कुर्सी भरी, लेकिन अब तक पटरी पर नहीं आई गाड़ी

वैबसाइटपर लिखा ‘नो एग्जाम्स शेड्यूल करंटली’ अब नए साल में ही हटा हुआ नजर आ सकेगा

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 07:57 AM IST

अजमेर. पहले यह बहाना था कि आयोग अध्यक्ष की कुर्सी खाली है, लेकिन अब ऐसा नहीं है। आयोग के नए अध्यक्ष डॉ. आरएस गर्ग ने दस दिन पहले 18 दिसंबर को कार्य भार संभाला था, लेकिन कार्य भार ग्रहण के अलावा अब तक उनकी एक भी सिटिंग नहीं हुई है। संभवतया डॉ. गर्ग अब गुरुवार को आयोग पहुंचेंगे। इधर, आयोग में अभी अवकाश का ही माहौल बना हुआ है।

आयोग सचिव गिरिराज सिंह कुशवाहा भी 2 जनवरी तक अवकाश पर बताए जा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि परीक्षा आयोजन अब नए साल में ही संभव हो सकेंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर आगामी भर्ती परीक्षा की तिथि देखने वाले अभ्यर्थियों को अभी भी निराशा का ही सामना करना पड़ रहा है। कारण, वेबसाइट के अपकमिंग एग्जाम सेक्शन पर “नो एग्जाम्स शिड्यूल करंटली’ लिखा नजर आ रहा है। इसका सीधा अर्थ यही है कि अभी आयोग किसी परीक्षा का आयोजन नहीं कर रहा है। यह टैग नए साल में ही हटेगा।


आयोग की ओर से इस वर्ष की अंतिम भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर 2017 को किया गया था। यह परीक्षा ऑनलाइन ली गई थी और जयपुर में इसका आयोजन हुआ था।


इस परीक्षा के बाद आयोग में परीक्षा आयोजन पर विराम-सा लग गया है। आयोग द्वारा निकट भविष्य में किसी भर्ती परीक्षा का आयोजन की भी घोषणा नहीं की जा रही है। अब निकट में कोई इंटरव्यू शिड्यूल भी तय नहीं किया गया है। अंतिम इंटरव्यू कॉलेज लेक्चरर 2014 में फारसी, ड्राइंग विषय के लेक्चरर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किए गए थे। ये पूरे हो चुके हैं और अब नए साक्षात्कार कार्यक्रम की प्रतीक्षा है।

800 से अधिक पदों के लिए होंगी परीक्षाएं

राजस्थान लोक सेवा आयाेग की ओर से एसआई यानी सब इंस्पेक्टर समेत विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के 800 पदों के लिए भर्ती परीक्षाओं के आयोजन होने हैं। इनका विवरण इस प्रकार है।