Hindi News »Rajasthan »Ajmer» Rpsc Information On On Screening Marking And Online Examinations

RPSC: ऑन स्क्रीनिंग मार्किंग और ऑन लाइन परीक्षाओं की जानकारी ली

आयोग सूत्रोें के मुताबिक तमिलनाडू से आए दोनों सदस्य बुधवार को भी आयोग पहुंचेंगे।

Bhaskar news | Last Modified - Dec 13, 2017, 08:32 AM IST

RPSC: ऑन स्क्रीनिंग मार्किंग और ऑन लाइन परीक्षाओं की जानकारी ली

अजमेर. आरपीएससी द्वारा विभिन्न परीक्षाओं में अपनाई जा रही ऑन स्क्रीनिंग मार्किंग पद्धति और ऑन लाइन परीक्षा सिस्टम आदि नवाचार की जानकारी मंगलवार को तमिलनाडू पब्लिक सर्विस कमीशन के दो सदस्यों ने ली। आयोग पहुंचने पर इन सदस्याें का स्वागत किया गया।


टीपीएससी के सदस्य रिटायर्ड आईएएस राजा राम और डॉ. पी. कृष्ण कुमार आयोग द्वारा किए जा रहे नवाचार की जानकारी लेने के लिए यहां पहुंचे।

आयोग के वरिष्ठ सदस्य डॉ. आर डी सैनी की अगुवाई में आयोग के सदस्यों सुरजीत लाल मीणा, डॉ. के आर बगड़िया, डॉ. शिव सिंह राठौड़ और राजकुमारी गुर्जर के साथ ही आयोग सचिव गिरिराज सिंह कुशवाहा और उपसचिव दीप्ति शर्मा व सिस्टम एनालिस्ट अखिलेश मित्तल आदि ने स्वागत किया।

आयोग द्वारा आरएएस परीक्षा 2016 में मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की ऑन लाइन स्क्रीनिंग व्यवस्था की जानकारी ली। आयोग द्वारा विभिन्न परीक्षाओं के आयोजन ऑनलाइन रूप में भी किए जा रहे हैं। साथ ही आयोग द्वारा किए जा रहे अन्य नवाचार की भी जानकारी ली। आयोग सूत्रोें के मुताबिक तमिलनाडू से आए दोनों सदस्य बुधवार को भी आयोग पहुंचेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ajmer News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: RPSC: aun skrininga maarking aur aun laain pariksaaon ki jaankari li
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×