Hindi News »Rajasthan »Ajmer» Search Operation Against Rohingya And Bangladeshi Intruders In Ajmer

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ पुलिस ने छेड़ा सर्च ऑपरेशन

दरगाह क्षेत्र में बाहर से आकर बसे लोगों की तस्दीक की कार्रवाई, दो संदिग्ध हिरासत में लिए

Bhaskar News | Last Modified - Dec 19, 2017, 07:49 AM IST

  • रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ पुलिस ने छेड़ा सर्च ऑपरेशन
    +2और स्लाइड देखें
    आरोपी मोहम्मद इब्राहिम गाजी।

    अजमेर. पुलिस ने दरगाह क्षेत्र के अंदरकोट इलाके में अवैध रूप से मकान बनाकर पहाड़ी की तलहटियों में रह रहे लोगों को चिह्नित करने का बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। खासकर रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस सर्च ऑपरेशन में दो लोगों को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की मानें तो देश और राज्य में साम्प्रदायिक सद‌्भाव बिगाड़ने की घटनाओं और आपराधिक घटनाओं को लेकर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की कार्रवाई से एक बड़े इलाके में दिनभर जबर्दस्त हलचल रही।


    दरगाह इलाके के अंदरकोट, झरनेश्वर रोड, नागफणी और दरगाह संपर्क सड़क इलाकों में अवैध रूप से वन विभाग की भूमि पर झोपड़ियां और मकान बनाकर रहने वाले लोग बाहर से आकर बसे हैं। लिहाजा ऐसे लोगों को चिन्हित करने के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है। शहर के 9 थानों के प्रभारी और पुलिस लाइन का जाब्ता सर्च ऑपरेशन में लगाया गया।

    उल्लेखनीय है कि अजमेर में संदिग्ध बाहरी लोगों की संख्या 15 हजार से अधिक बताई जा रही है। पुलिस उनसे उनके पहचान संबंधी रिकॉर्ड जांच रही है।


    एसपी राजेन्द्र सिंह चौधरी के अनुसार यहां रह रहे बाहरी लोगों की तस्दीक उनके पैतृक निवास के क्षेत्र के पुलिस थानों से करवाई जाएगी। ताकि उसकी यहां रहने वाले व्यक्ति की पहचान प्रमाणित हो सके। एसपी के अनुसार अब तक का पुलिस का सबसे बड़ा सर्च अभियान है। किराएदारों और बाहरी लोगों के सर्वे की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

    #वोटर लिस्ट और राशन कार्डधारियों की लिस्ट के आधार पर जांच सर्च में दो


    संदिग्ध घुसपैठियों की पहचान
    एसपी राजेंद्र सिंह चौधरी के अनुसार वोटर लिस्ट और राशन कार्डधारियों की लिस्ट के आधार पर संदिग्ध इलाके में बसे लोगों की तस्दीक की जा रही है। इनके आईडी प्रूफ और वोटर लिस्ट और राशन कार्ड के ब्यौरे का मिलान किया गया है। संदिग्ध लोगों को जांच के दायरे में लिया गया है। सोमवार को दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर सीआईडी जोन को जांच के लिए सौंपा गया।

    पकड़े गए थे दो रोहिंग्या घुसपैठिए
    जानकारी के अनुसार फर्जी आधार कार्ड, वोटर आईडी ओर राशन कार्ड बनवाकर वर्षों से दरगाह इलाके में रह रहे दो रोहिंग्या घुसपैठियों को परिवार सहित पुलिस ने पकड़ा था। इसके आधार पर जिला पुलिस ने संदिग्ध लोगों की बारीकी से जांच करने की कार्रवाई शुरू की है। सोमवार को तलाशी के दौरान मोहम्मद इब्राहिम को गिरफ्तार किया गया। आरोपी पहचान छिपाकर रह रहा था।

  • रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ पुलिस ने छेड़ा सर्च ऑपरेशन
    +2और स्लाइड देखें
    दरगाह इलाके मंे घुसपैठियों के बारे में जानकारी जुटाती पुलिस।
  • रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ पुलिस ने छेड़ा सर्च ऑपरेशन
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ajmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×